34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

संदेशखाली में भाजपा का विरोध प्रदर्शन, तृणमूल विधायक के सामने टीएमसी कार्यकर्ता को महिलाओं ने लाठी से पीटा

पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में रविवार को एक तृणमूल कार्यकर्ता को महिलाओं ने लाठी-डंडों से पीट दिया. आरोप भाजपा पर लगा है. पूरा मामला यहां पढ़ें.

Table of Contents

बशीरहाट, मनोरंजन सिंह : पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली इलाके में रविवार (12 मई) को महिलाएं आंदोलित हो उठीं. बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के विधायक के सामने ही टीएमसी के एक कार्यकर्ता को उसके घर से निकालकर महिलाओं ने लाठी से उसकी पिटाई कर दी.

संदेशखाली में टीएमसी कार्यकर्ता से मारपीट का भाजपा पर आरोप

संदेशखाली मामले में लगातार वायरल हो रहे वीडियो के बीच अब तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को उनके घर से निकालकर उनके साथ मारपीट की घटनाएं सामने आने लगीं हैं. इसका आरोप भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं पर लग रहा है.

महिलाओं ने टीएमसी कार्यकर्ता को लाठी-डंडों से पीटा, कपड़े फाड़े

तृणमूल कांग्रेस के नेता दिलीप मल्लिक और तृणमूल कांग्रेस के विधायक सुकुमार महतो के सामने ही स्थानीय टीएमसी कार्यकर्ता तातान गायेन को कथित तौर पर भाजपा समर्थित महिलाओं ने जमीन पर गिराकर लाठी व डंडे से पीटा. उसके कपड़े तक फाड़ दिये. घटना थाने से कुछ ही दूरी पर हुई.

भाजपा ने अपने कार्यकर्ताओं की रिहाई के समर्थन में किया प्रदर्शन

जानकारी के मुताबिक, भाजपा कार्यकर्ताओं ने रविवार को संदेशखाली थाने के समक्ष विरोध-प्रदर्शन करते हुए छिनतई के झूठे मामले में गिरफ्तार एक पार्टी कार्यकर्ता की रिहाई की मांग की. साथ ही स्थानीय भाजपा नेताओं की छवि खराब करने के लिए वीडियो जारी किये जाने का भी विरोध किया.

जेलियाखाली में छिनतई मामले में कुछ लोगों की हुई गिरफ्तारी

मालूम रहे कि हाल ही में पुलिस ने जेलियाखाली इलाके में छिनतई के आरोप में कुछ लोगों को गिरफ्तार किया था. भाजपा का दावा है कि उनके कार्यकर्ताओं पर झूठे मुकदमे दर्ज कर उन्हें चुन-चुनकर गिरफ्तार किया जा रहा है.

भाजपा की छवि खराब करने के लिए प्रसारित हो रहे फर्जी वीडियो

भाजपा ने आरोप लगाया कि पार्टी के स्थानीय नेताओं की छवि खराब करने के लिए फर्जी वीडियो भी प्रसारित किये जा रहे हैं. लेकिन, पुलिस इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर रही है. पिछले कुछ दिनों में संदेशखाली में महिलाओं के कई कथित वीडियो सामने आये हैं, जिन्हें तृणमूल कांग्रेस ने सार्वजनिक किया है.

भाजपा का आरोप- झूठे मामले में कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया

भाजपा ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने पार्टी कार्यकर्ताओं को झूठे मामले में गिरफ्तार किया है. रविवार को भाजपा कार्यकर्ताओं-समर्थकों के एक समूह ने बशीरहाट से भाजपा उम्मीदवार रेखा पात्रा के नेतृत्व में संदेशखाली थाने के सामने विरोध-प्रदर्शन किया.

दिलीप मल्लिक के घर पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने बोला धावा

इस बीच, सूचना मिली कि संदेशखाली के विधायक सुकुमार और सत्तारूढ़ दल के कुछ नेता दिलीप मल्लिक के घर पर ही हैं. अचानक कुछ भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने दिलीप के घर पर धावा बोल दिया. आरोप है कि इन लोगों ने दिलीप मल्लिक के साथ भी मारपीट की. प्रदर्शनकारियों ने दिलीप मल्लिक पर आरोप लगाया कि तृणमूल नेता साजिश रच रहे हैं.

पैसे के लिए ‘फर्जी वीडियो’ बना रहे तृणमूल समर्थक : भाजपा

भाजपा का दावा है कि पैसे के बदले में तृणमूल की ओर से संदेशखाली के बारे में और भी ‘फर्जी वीडियो’ बनाए जा रहे हैं. भाजपा ने आरोप लगाया है कि संदेशखाली के तृणमूल नेता दिलीप मल्लिक ने पैसे के लिए एक महिला को ले जाकर भाजपा के खिलाफ एक वीडियो बनाया, जो कुछ ही दिनों में सामने आयेगा. भाजपा ने यह भी दावा किया है कि तृणमूल कांग्रेस के लोग भाजपा को बदनाम करने की साजिश रच रहे हैं. ऐसे में भाजपा ने दिलीप समेत तृणमूल कार्यकर्ताओं और समर्थकों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग की है.

स्टिंग में साफ हो गया, किसने संदेशखाली में रची थी साजिश

इस संदर्भ में तृणमूल कांग्रेस के नेता दिलीप मल्लिक ने कहा कि लोगों ने देखा कि आज क्या हुआ. इसका जवाब जनता ही देगी और संदेशखाली के साथ किसने साजिश की है, ये स्टिंग वीडियो में साफ हो गया है. पीड़ित तृणमूल कर्मी का कहना है कि वह तृणमूल कर्मी है, यही उसका अपराध है. उधर, तृणमूल के विधायक सुकुमार महतो ने भाजपा प्रत्याशी रेखा पात्रा पर आरोप लगाया कि भाजपा की प्रत्याशी रेखा पात्रा यह सब करवा रहीं हैं.

शाहजहां शेख के खिलाफ प्रदर्शन के लिए महिलाओं को मिले 2000 रुपए

बता दें कि शनिवार की रात संदेशखाली से सामने आये एक कथित वीडियो में एक स्थानीय भाजपा नेता को यह कहते सुना गया कि 70 से अधिक महिलाओं को स्थानीय तृणमूल नेता शाहजहां शेख और उसके सहयोगियों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में भाग लेने के लिए दो-दो हजार रुपये मिले थे. शाहजहां पर यौन शोषण और भूमि हड़पने का आरोप है. संदेशखाली क्षेत्र से गिरफ्तार तृणमूल नेता शाहजहां शेख और उसके समर्थकों के खिलाफ यौन शोषण और जमीन हड़पने के आरोपों को लेकर फरवरी में विरोध प्रदर्शन हुए थे.

Also Read

पश्चिम बंगाल : संदेशखाली मुद्दे को लेकर अध्यक्ष रेखा शर्मा के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराएगी टीएमसी

Sheikh Shahjahan : संदेशखाली के वीडियो मामले में शेख शाहजहां का बड़ा बयान कहा, वोट के बाद और सच्चाई आएगी सामने

संदेशखाली पीड़िता को गृह मंत्रालय ने दी X कैटेगरी सुरक्षा, जानें पूरा मामला

Sandeshkhali Incident : संदेशखाली की महिलाओं ने लिया यू-टर्न, दुष्कर्म का मामला दर्ज कराने के लिये भाजपा पर जबरदस्ती करने का लगाया आरोप

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें