33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

संदेशखाली पीड़िता को गृह मंत्रालय ने दी X कैटेगरी सुरक्षा, जानें पूरा मामला

चुनाव से पहले बशीरहाट सीट से बीजेपी प्रत्याशी और संदेशखाली पीड़िता को X कैटेगरी सुरक्षा देगी.

पश्चिम बंगाल के बशीरहाट से बीजेपी प्रत्याशी रेखा पात्रा को गृह मंत्रालय ने X कैटेगरी की सुरक्षा दी है. यह सुरक्षा उन्हें खुफिया रिपोर्ट के आधार पर दी गई है. बता दें कि रेखा पात्रा एक गृहणी है और संदेशखाली मामले में पीड़िता है. ज्ञात हो कि संदेशखाली उस समय देश भर में चर्चा का विषय बन गया था जब स्थानीय महिलाओं ने टीएमसी नेता शेख शाहजहां पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था. बता दें कि संदेशखाली मामले के आने के बाद बीजेपी ने रेखा पात्रा को बशीरहाट लोकसभा सीट के लिए प्रत्याशी बनाया है. संदेशखाली का इलाका बशीरहाट लोकसभा सीट के अंतर्गत आता है.

क्या है मामला

टीएमसी नेता शेख शाहजहां प आरोप है कि उन्होंने संदेशखाली की महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न किया था. शेख शाहजहां पर स्थानीय लोगों की जमीन हड़पने का आरोप भी है. इसे लेकर संदेशखाली की महिलाओं ने एक महीने तक प्रदर्शन किया था जिसके बाद शेख शाहजहां को गिरफ्तार कर लिया गया था.

कौन है रेखा पात्रा

सेंदेशखाली मामले के सामने आने के बाद रेखा पात्रा का चेहरा विरोध के तौर पर सामने आ रहा था. रेखा ही वह महिला है जिसके गुप्त बयान के बाद शेख शाहजहां के सहयोगी शिबू हाजरा और उत्तम सरदार को गिरफ्तार कर लिया गया था. बीजेपी के रेखा पात्रा के नाम की घोषणा करने के बाद वह जोर-शोर से प्रचार करना शुरू कर दिया है. न कि सिर्फ संदेशखाली बल्कि पूरे बशीरहाट में प्रचार जारी है.

इन लोगों को भी मिली X कैटेगरी सुरक्षा

चुनावों को देखते हुए रेखा पात्रा के अलावा बीजेपी के 5 अन्य उम्मीदवारों को भी केंद्रीय बलों की सुरक्षा मुहैया करवाई जाएगी. इनमें मथुरापुर से बीजेपी प्रत्याशी अशोक पुरकैत, रायगंज से उम्मीदवार कार्तिक पाल, झारग्राम से प्राणनाथ टुडू, बहरामपुर से प्रत्याशी निर्मल साहा और जयनगर से प्रत्याशी अशोक कंडारी हैं. सभी प्रत्याशियों को सीआईएसएफ सुरक्षा प्रदान करेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें