23.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Bengal Weather Forecast : सर्दी के आगमन के बीच वीकेंड पर किस जिले में होगी बारिश जानें यहां…

दक्षिण बंगाल के तटीय और आस-पास के जिलों में सप्ताह के अंत में मौसम बदल सकता है. कई जिलों में गरज के साथ हल्की बारिश की भी संभावना है. उससे पहले सर्दी का ये मिजाज फिलहाल जारी रहेगा.

पश्चिम बंगाल के मौसम (Weather) में लगातार बदलाव हाे रहा है. धीरे-धीरे ठंड बढ़ने शुरु हो गई है लेकिन दक्षिण अंडमान सागर में निम्न दबाव बनने के कारण चक्रवात आने की संभावना जताई जा रही है. मौसम विभाग के अनुसार कल से यह चक्रवात और अधिक ताकतवर होकर दक्षिण पूर्व बंगाल की खाड़ी में भारी निम्न दबाव बनने की संभावना जताई जा रही है. शुरुआत में इसकी दिशा उत्तर-पश्चिम दिशा यानी आंध्र प्रदेश तट है. अगले 48 घंटों में इसकी ताकत बढ़ जाएगी और यह चक्रवाती तूफान बन जाएगा. पूर्वानुमानकर्ताओं का अनुमान है कि चक्रवात फिर रास्ता बदल सकता है और उत्तरी बंगाल की खाड़ी की ओर बढ़ सकता है.

दक्षिण बंगाल में हल्की बारिश की संभावना

अलीपुर मौसम विभाग के मुताबिक, दक्षिण बंगाल के तटीय और आस-पास के जिलों में सप्ताह के अंत में मौसम बदल सकता है. कई जिलों में गरज के साथ हल्की बारिश की भी संभावना है. उससे पहले सर्दी का ये मिजाज फिलहाल जारी रहेगा. पश्चिमी जिलों में सर्दी का मिजाज कुछ ज्यादा रहेगा. पुरुलिया, बांकुड़ा समेत कई पश्चिमी जिलों में पहले ही तापमान 15 से16 डिग्री सेल्सियस तक गिर चुका है. पश्चिमी जिलों में तापमान में गिरावट की संभावना कम है.

Also Read: WB News : तृणमूल नेताओं के साथ ममता बनर्जी की बैठक आज, भाजपा की ‘एजेंसी राजनीति’ को लेकर देंगी वोकल टॉनिक
उत्तर बंगाल का मौसम

उत्तर बंगाल में आसमान साफ रहेगा. फिलहाल बारिश की कोई संभावना नहीं है. सर्दी धीरे-धीरे बढ़ेगी. पश्चिमी मानसून के प्रभाव से दिसंबर की शुरुआत में दार्जिलिंग, कलिम्पोंग में हल्की बारिश की उम्मीद है. उत्तर बंगाल के बाकी जिलों में अगले चार-पांच दिनों तक इसी तरह शुष्क मौसम रहेगा.

Also Read: West Bengal Breaking News live : राशन भर्ती घोटाला मामले में ईडी की नजर में एक और मंत्री
कोलकाता का मौसम 

मंगलवार को कोलकाता में आसमान साफ ​​रहेगा.अभी रात में ठंड बढ़ने की संभावना अधिक है. ठंड कम होगा और गर्मी बढ़ेगी. मंगलवार सुबह कोलकाता में न्यूनतम तापमान 19.5 डिग्री सेल्सियस था. सामान्य से 2 डिग्री अधिक. कल दोपहर का अधिकतम तापमान 29.3 डिग्री सेल्सियस था. जो सामान्य है. नवंबर के आखिरी कुछ दिनों में अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भारी बारिश और हल्के तूफान की संभावना है. 30 नवंबर तक मछुआरों को अंडमान सागर में प्रवेश करने पर रोक लगा दी गई है.

Also Read: Bengal News : तृणमूल में ‘श्रीकृष्ण-अर्जुन’ के समान हैं ममता और अभिषेक : मदन मित्रा

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें