23.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

WB News : अमित शाह के कोलकाता आगमन पर काला दिवस के रूप में मनायेगी तृणमूल

बुधवार को उनकी पार्टी की बैठक है. इसलिए उनकी पार्टी का कोई भी विधायक सत्र में शामिल नहीं हो पायेगा. इसके जवाब में स्पीकर ने भी एक पत्र दिया है. स्पीकर विमान बनर्जी ने स्पष्ट किया कि कार्यक्रम स्थगित करना संभव नहीं है.

पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस ने भाजपा की एक मेगा रैली में शामिल होने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) के कोलकाता आगमन के दिन को काला दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया है. ऐसे में बुधवार को तृणमूल के विधायक काले कपड़ों में विधानसभा के शीतकालीन सत्र में भाग लेंगे. यह रैली उसी स्थान पर आयोजित की जा रही है, जहां सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस हर साल 21 जुलाई को अपना शहीद दिवस समारोह आयोजित करती है, जो मनरेगा के तहत 100 दिन रोजगार योजना के कार्यान्वयन में अनियमितताओं के विरोध में आयोजित की जा रही है. रैली में अमित शाह के अलावा केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री गिरिराज सिंह और राज्य मंत्री निरंजन ज्योति के भी शामिल होने की संभावना है.

पार्टी के विधायक काले कपड़ों में विधानसभा के शीतकालीन सत्र में लेंगे हिस्सा

राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने तृणमूल के प्रस्तावित कदम का मजाक उड़ाया है और कहा है कि सदन के भीतर काले कपड़े पहनने जैसे विरोध प्रदर्शन निरर्थक हैं क्योंकि सदन में केंद्र सरकार का कोई प्रतिनिधि नहीं होगा. बुधवार सत्तारूढ़ पार्टी के विधायकों द्वारा फोटो सत्र के लिए एक और विकल्प होगा. उन्होंने कहा कि हमें इस तरह के नाटक को किसी भी तरह का महत्व देने की कोई जरूरत नहीं है. बुधवार को काला दिवस मनाने के अलावा, तृणमूल कांग्रेस मंगलवार से लगातार तीन दिनों तक दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक दो घंटे विधानसभा में अंबेडकर की मूर्ति के सामने विरोध प्रदर्शन करेगी. मनरेगा सहित कई केंद्र सरकार द्वारा प्रायोजित योजनाओं के तहत बंगाल को केंद्रीय बकाया का भुगतान न करने के खिलाफ तृणमूल की ओर से विरोध प्रदर्शन किया जायेगा.

Also Read: WB News : धर्मतल्ला में अमित शाह की सभा से पहले विधानसभा सदन में तृणमूल-बीजेपी के बीच टकराव
भाजपा के विधायक कल सत्र में नहीं लेंगे हिस्सा

भाजपा के विधायक विधानसभा के सत्र में हिस्सा नहीं लेंगे. वे सभी अमित शाह की सभा में उपस्थित रहेंगे. इस वजह से विधानसभा में भाजपा के सचेतक मनोज तिग्गा ने विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर बुधवार को निर्धारित कार्यक्रम को स्थगित करने का अनुरोध किया है. उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि बुधवार को उनकी पार्टी की बैठक है. इसलिए उनकी पार्टी का कोई भी विधायक सत्र में शामिल नहीं हो पायेगा. इसके जवाब में स्पीकर ने भी एक पत्र दिया है. स्पीकर विमान बनर्जी ने स्पष्ट किया कि कार्यक्रम स्थगित करना संभव नहीं है.

Also Read: WB News : विधानसभा सत्र से सस्पेंड किये गये शुभेंदु अधिकारी, विस अध्यक्ष का अपमान करने का लगा आरोप

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें