1. home Home
  2. state
  3. west bengal
  4. siliguri
  5. wild elephants creates havoc in jalpaiguri districts of west bengal raf deployed mtj

Bengal News: जलपाईगुड़ी में अस्पताल के आसपास घूम रहे जंगली हाथी, दहशत में लोग

दो हाथी बैकंठपुर के जंगल से निकल आये हैं. तीस्ता को पार कर जलपाईगुड़ी शहर में दाखिल हो गये हैं. वे कोरोना अस्पताल से सटे इलाके में घूम रहे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जंगली हाथियों ने जलपाईगुड़ी में मचायी दहशत
जंगली हाथियों ने जलपाईगुड़ी में मचायी दहशत
Image for Representation Only

जलपाईगुड़ी: पश्चिम बंगाल के उत्तरी हिस्से में स्थित जलपाईगुड़ी जिला में जंगली हाथियों ने दहशत फैला रखी है. जलपाईगुड़ी के मसकलाईबाड़ी आनंदचंद्र कॉलेज से सटे इलाके में हाथियों के हमले से बचने के लिए धारा 144 लागू कर दी गयी है. प्रशासन ने किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए रैफ के जवानों को भी उतार दिया है. रविवार सुबह हाथियों के हमले से जलपाईगुड़ी के लोगों में दहशत का माहौल है.

अनुमान है कि दो हाथी बैकंठपुर के जंगल से निकल आये हैं. तीस्ता को पार कर जलपाईगुड़ी शहर में दाखिल हो गये हैं. वे कोरोना अस्पताल से सटे इलाके में घूम रहे हैं. हाथियों के हमले से लोगों को बचाने के लिए प्रशासन ने सतर्कता बरतते हुए कई कदम उठाये हैं. हाथियों को जंगल में भेजने की कोशिश शुरू हो गयी है.

जलपाईगुड़ी टीबी अस्पताल के पास संजयनगर कॉलोनी क्षेत्र के स्थानीय निवासी रोनी राजवंशी ने कहा कि उन्होंने सुबह दो हाथियों को देखा. उन्हें नेताजीपाड़ा इलाके से नदी पार करते हुए जलपाईगुड़ी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल की ओर और वापस अस्पताल के पीछे नदी की ओर जाते देखा गया है. रोनी राजवंशी ने भी कहा कि कोई नुकसान नहीं हुआ है.

सूचना मिली थी कि दो हाथियों ने जलपाईगुड़ी में एसी कॉलेज ब्वायज हॉस्टल के पीछे कार्ला नदी के पास एक झाड़ी में शरण ले रखी है. वरिष्ठ अधिकारी हाथी दस्ते के साथ मौके पर पहुंचे. इस बीच, हाथियों के शहर में घुसने के बाद इलाके में बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है.

एक स्थानीय व्यक्ति ने कहा कि मैं सुबह उठा और घर के चारों ओर दो हाथियों को घूमते देखा. वे नदी पार कर जंगल में प्रवेश कर गये. दिन चढ़ने के साथ ही इलाके में लोगों की भीड़ भी बढ़ने लगी. पर्यावरणविद् विश्वजीत दत्त चौधरी ने कहा कि भीड़ बढ़ती जा रही है. अगर भीड़ इसी तरह बढ़ती रही, तो हाथियों को बाहर निकालना मुश्किल हो जायेगा. वनकर्मियों ने जंगल के आसपास के क्षेत्र में गश्त बढ़ा दी है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें