1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. siliguri
  5. west bengal cm mamata banerjee pays tribute to satpal rai the personal security staff of cds bipin rawat mtj

जनरल बिपिन रावत के साथ उनकी सुरक्षा में तैनात दार्जीलिंग के सतपाल राई के निधन पर सीएम ममता ने जताया शोक

ताकदह के रहने वाले राई के परिवार में पत्नी, एक बेटी और एक बेटा है. बेटा भी सेना में कार्यरत है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जनरल बिपिन रावत के निजी सुरक्षा स्टाफ सतपाल राई
जनरल बिपिन रावत के निजी सुरक्षा स्टाफ सतपाल राई
Prabhat Khabar

दार्जीलिंग/कोलकाता: दार्जीलिंग जिले के ताकदह में गुरुवार को उस समय मातम छा गया, जब स्थानीय लोगों को हवलदार सतपाल राई (Havildar Satpal Rai) की तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए हेलिकॉप्टर हादसे (Coonoor Helicopter Crash) में मृत्यु की खबर मिली. सतपाल राई हेलिकॉप्टर हादसे में मारे गये 13 व्यक्तियों में शामिल हैं. सतपाल राई के निधन पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गहरा शोक व्यक्त करते हुए स्वर्गीय राई की मां को पत्र लिखा.

एक आधिकारिक बयान में ममता बनर्जी (West Bengal CM Mamata Banerjee) के हवाले से कहा गया है, ‘मैं तमिलनाडु (Tamilnadu) के कुन्नूर (Coonoor) में हेलिकॉप्टर दुर्घटना के कारण 40 साल की उम्र में दिवंगत हवलदार सतपाल राई के दुर्भाग्यपूर्ण और अचानक निधन पर गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं.’ उन्होंने कहा कि सतपाल राई सीडीएस बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) के निजी सुरक्षाकर्मी थे. मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के लिए सतपाल राई के बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा.

उन्होंने कहा, ‘पहाड़ियों के इस वीर सपूत का निधन एक अपूरणीय क्षति है. हम बंगाल के वीर सपूत सतपाल राई के बलिदान को हमेशा याद रखेंगे.’ ममता बनर्जी ने दुर्घटना में मारे गये अन्य सभी सैन्य अधिकारियों के परिजनों के प्रति भी संवेदना व्यक्त की.

ताकदह के रहने वाले राई के परिवार में पत्नी, एक बेटी और एक बेटा है. बेटा भी सेना में कार्यरत है. बुधवार को हेलीकॉप्टर दुर्घटना में भारत के पहले प्रमुख रक्षा अध्यक्ष (सीडीएस) बिपिन रावत सहित, उनकी पत्नी मधुलिका और 11 अन्य लोगों की मौत हो गयी. स्वर्गीय राई परिवार के एक पड़ोसी ने बताया कि उनका (राई का) पार्थिव शरीर शुक्रवार को ताकदह पहुंचने की संभावना है.

Posted By: Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें