1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. siliguri
  5. two gold smugglers arrested

ढाई करोड़ के सोने के बिस्कुट समेत दो तस्कर गिरफ्तार

By Shaurya Punj
Updated Date
Gold smugglers arrested
Gold smugglers arrested
Prabhat khabar

सिलीगुड़ी : गोपनीय सुराग के आधार पर केंद्रीय राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) सिलीगुड़ी की टीम ने ढ़ाई करोड़ रुपये सोना बिस्कुट के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया. तस्करों के पास से डीआरआई ने 50 पीस सोने का बिस्कुट जब्त किया.

डीआरआई सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सोना को बांग्लादेश से लाकर सिलीगुड़ी होते हुए मालदा तस्करी की योजना थी. उससे पहले ही मंगलवार शाम को डीआरआई की टीम ने सिलीगुड़ी महकमा के विधाननगर इलाके से दोनों तस्करों को हिरासत में लिया. पूछताछ में उन दोनों ने सोना तस्करी की बात को स्वीकार किया है.

डीआरआई सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार गिरफ्तार तस्करों में हसानुर जमाल (37) कूचबिहार के दिनहाटा का, जबकि लतीफ रहमान (37) गीतालदह का रहनेवाला है. बताया जा रहा है कि ये दोनों सिलीगुड़ी की ओर से आ रही एनबीएसटीसी की बस में सवार होकर दालखोला की ओर आ रहे थे. खुफिया सुराग के आधार पर डीआरआई की टीम ने विधाननगर इलाके के 27 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग पर जाल बिछाया.

बस के पहुंचते ही डीआरआई ने उसे रोक कर तलाशी ली. दोनों तस्करों ने बेल्ट में एक अलग से चैंबर बनाकर सोने के बिस्कुट को छिपा रखा था. जिसके बाद डीआरआई ने उन दोनों को गिरफ्तार कर लिया. बुधवार दोनों को सिलीगुड़ी एससीजेएम कोर्ट में पेश किया गया. जहां कोर्ट ने उन दोनों की जमानत याचिका को खारिज कर 14 दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया. इस संबंध में डीआरआई के वकील त्रिदीप साहा ने बताया कि हसानुर जमाल तथा लतीफ रहमान के पास से 116 ग्राम वजनी 50 सोना का बिस्कुट बरामद किया गया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें