1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. siliguri
  5. dr navneet of siliguri conferred best neuro surgeon award for free treatment to the poor

गरीबों का मुफ्त इलाज करने वाले सिलीगुड़ी के डॉ नवनीत बेस्ट न्यूरो सर्जन अवार्ड से सम्मानित

सिलीगुड़ी के डॉ नवनीत कुमार सिंह बेस्ट न्यूरो सर्जन अवार्ड से सम्मानित हुए हैं. पिछले दिनों नोएडा में मेरिट अवॉर्ड एंड मार्केटिंग की ओर से इंडिया मोस्ट प्रॉमिनेंट हेल्थ केयर एंड डेंटल अवार्ड 2020 का आयोजन किया गया था. इस समारोह में सिलीगुड़ी के डॉ नवनीत कुमार सिंह को बेस्ट न्यूरो सर्जन के अवार्ड से नवाजा गया. इस अवार्ड समारोह में मुख्य अतिथि अभिनेत्री शर्मिला टैगोर और फैशन डिजाइनर मंदिरा बेदी भी उपस्थित थीं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal news : बेस्ट न्यूरो सर्जन अवार्ड से सम्मानित सिलीगुड़ी के डॉ नवनीत कुमार सिंह.
Bengal news : बेस्ट न्यूरो सर्जन अवार्ड से सम्मानित सिलीगुड़ी के डॉ नवनीत कुमार सिंह.
फाेटो : प्रभात खबर.

Bengal news, Siliguri news : सिलीगुड़ी (पश्चिम बंगाल) : सिलीगुड़ी के डॉ नवनीत कुमार सिंह बेस्ट न्यूरो सर्जन अवार्ड से सम्मानित हुए हैं. पिछले दिनों नोएडा में मेरिट अवॉर्ड एंड मार्केटिंग की ओर से इंडिया मोस्ट प्रॉमिनेंट हेल्थ केयर एंड डेंटल अवार्ड 2020 का आयोजन किया गया था. इस समारोह में सिलीगुड़ी के डॉ नवनीत कुमार सिंह को बेस्ट न्यूरो सर्जन के अवार्ड से नवाजा गया. इस अवार्ड समारोह में मुख्य अतिथि अभिनेत्री शर्मिला टैगोर और फैशन डिजाइनर मंदिरा बेदी भी उपस्थित थीं.

गौरतलब है कि डॉ नवनीत कुमार सिंह बिहार के भागलपुर के रहने वाले हैं. उन्होंने अपनी प्राथमिक शिक्षा गांव में रहकर ही पूरी की. डॉक्टरी की पढ़ाई के लिए वे ग्वालियर चले गये. यहां उन्होंने गजरा राजा मेडिकल कॉलेज, ग्वालियर से एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी की. इसके बाद उन्होंने गांधी मेडिकल कॉलेज, भोपाल से एमएस जनरल सर्जरी की पढ़ाई की. मेडिकल की पढ़ाई के बाद डॉ नवनीत ने 2011 में गुड़गांव के पारस हॉस्पिटल में अपनी सेवा देना शुरू किया.

फिलहाल वे सिलीगुड़ी के नेवटिया गेटवेल हेल्थकेयर हॉस्पिटल में कार्यरत हैं. उनकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनके पास बिहार के अलावा पड़ोसी देश नेपाल तथा भूटान से भी मरीज इलाज के लिए आते हैं.

सबसे खास बात है कि वे गरीब मरीजों से कोई फीस नहीं लेते हैं और मरीजों को देखने के दौरान पूरा समय देते हैं. डॉ नवनीत का मानना है कि रोगियों से अच्छी तरह बात करने से इलाज ज्यादा कारगर होता है. लाचार एवं असहाय मरीजों को यथासंभव मदद के लिए हॉस्पिटल प्रबंधन से भी बात करते हैं.

डॉ नवनीत कुमार सिंह को अपने शहर भागलपुर से बेहद लगाव है. उनका सपना है कि आने वाले दिनों में वह भागलपुर में न्यूरो को लेकर एक हॉस्पिटल खोलें. वह महीने में 2 बार ओपीडी के लिए भागलपुर भी जाते हैं. उनका कहना है कि भागलपुर में न्यूरो सर्जरी के लिए अच्छी सुविधा नहीं है.

Posted By : Samir ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें