1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. siliguri
  5. doctors nurses and health workers of malda medical college warn of strike memorandum submitted to the principal

मालदा मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर्स, नर्स व स्वास्थ्यकर्मियों ने दी हड़ताल की चेतावनी, प्रिसिंपल को सौंपा ज्ञापन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
ज्ञापन सौंपते हुए मालदा मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर्स, नर्स और स्वास्थ्यकर्मी.
ज्ञापन सौंपते हुए मालदा मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर्स, नर्स और स्वास्थ्यकर्मी.
फोटो : प्रभात खबर.

मालदा (सिलिगुड़ी) : कोरोना संक्रमित (Corona infected) की सेवा में लगी मालदा मेडिकल कॉलेज (Malda Medical College) की एक नर्स को प्रताड़ित किया गया. एक स्वास्थ्यकर्मी पर हमला भी किया गया. अव्यवस्था और अपमान से आहत डॉक्टर्स, नर्स और स्वास्थ्यकर्मियों का गुस्सा गुरुवार (18 जून, 2020) को फूट पड़ा. इस संबंध में मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ पार्थप्रतिम मुखर्जी को एक ज्ञापन सौंप कर अपनी मांगें रखीं. साथ ही, चेतावनी दी कि अगर 72 घंटे में समस्याओं का समाधान नहीं किया गया, तो वे हड़ताल पर चले जायेंगे.

इतना ही नहीं, अब मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर्स, नर्स एवं स्वास्थ्यकर्मियों पर उनके मकान मालिक घर खाली करने का दबाव बना रहे हैं. यह भी आरोप है कि नर्स और स्वास्थ्यकर्मियों को पर्याप्त सुरक्षा उपकरण भी नहीं दिये जा रहे हैं. नियमित स्वास्थ्य जांच भी नहीं की जा रही.

इस संबंध में वाइस प्रिंसिपल डॉ अमित दां ने बताया कि कई डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों को मकान मालिक घर खाली करने के लिए कह रहे हैं. डीएम और एसपी से इस मामले में हस्तक्षेप करने का अाग्रह किया गया है. उन्होंने यह भी कहा कि मेडिकल कॉलेज में पर्याप्त पीपीई किट और एन-95 मास्क की किल्लत है. सैनिटाइजर तक नहीं दिया जा रहा है.

पुलिस अधीक्षक आलोक रजोरिया ने कहा कि मेडिकल कॉलेज प्रबंधन की ओर से इस बारे में जानकारी दी गयी है. मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर्स, नर्स और स्वास्थ्यकर्मियों के लिए हेल्पलाइन नंबर चालू किया गया है. उनसे मेरा अनुरोध है कि मकान मालिक द्वारा परेशान करने की स्थिति में तुरंत हेल्पलाइन नंबर पर फोन कर शिकायत दर्ज करायें. पुलिस प्रशासन इस पर त्वरित व जरूरी कार्रवाई करेगा.

Posted By : Samir ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें