37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दार्जिलिंग में हुए भूधंसान में मारे गये लोगों को दो-दो लाख रुपये मुआवजे का पीएम मोदी ने किया एलान

सिलीगुडी : पश्‍चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले में भारी बारिश के बाद भूस्खलन के कारण 28 लोगों की मौत हो गयी है. प्राप्त जानकारी के अनुसार दार्जलिंग में लगातारी भारी बारिश जारी है जिसके कारण जगह-जगह पर भूस्खलन हो रहा है. कलिम्पोंग और कुर्सियांग में मंगलवार रात से भारी बारिश के कारण विभिन्न स्थानों पर […]

सिलीगुडी : पश्‍चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले में भारी बारिश के बाद भूस्खलन के कारण 28 लोगों की मौत हो गयी है. प्राप्त जानकारी के अनुसार दार्जलिंग में लगातारी भारी बारिश जारी है जिसके कारण जगह-जगह पर भूस्खलन हो रहा है. कलिम्पोंग और कुर्सियांग में मंगलवार रात से भारी बारिश के कारण विभिन्न स्थानों पर हुए भूस्खलन में 28 लोग मारे गए हैं, मृतकों की संख्‍या में बढ़ोत्तरी होने की संभावना जतायी जा रही है. प्राप्त जानकारी के अनुसार दुर्घटना का जायजा लेने राज्य की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी दार्जिलिंग जायेंगी.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूधंसान में मारे गये लोगों के परिजनों के लिए दो-दो लाख रुपये मुआवजा देने का एलान किया.


राजमार्ग 10 और राष्ट्रीय राजमार्ग 55 को हुआ है काफी नुकसान

इस संबंध में सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा किभूस्खलन के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग 10 और राष्ट्रीय राजमार्ग 55 को काफी नुकसान हुआ है और दार्जिलिंग तथा सिक्किम के बीच सडक और दूरसंचार संपर्क बाधित हो गया है. दार्जिलिंग जिले के दार्जिलिंग , कलिम्पोंग और कुर्सियांग में 25 भूस्खलनों की सूचना मिली है. अधिकारी ने बताया कि भूस्खलनों की चपेट में आने से 28 लोग मारे गए हैं और एसएसबी के एक दल को प्रभावित क्षेत्र में भेजा गया है. कलिम्पोंग के आठ माइल और 11 माइल इलाकों में 15 लोगों के लापता होने की भी रिपोर्ट मिली है. राष्ट्रीय राजमार्ग 10 को हुए नुकसान के कारण सिक्किम, कलिम्पोंग, लावा, लोलेगांव और गारबाथन का सडक संपर्क टूट गया है. सिलीगुडी, मतिगर और दार्जिलिंग को जोडने वाला राष्ट्रीय राजमार्ग 55 विशेष रुप से मिरिक और रोहिणी इलाकों में क्षतिग्रस्त हो गया है. राष्ट्रीय राजमार्ग 55 पर निम्बुझोरा में बना एक पुल भी बह गया है.

दस शव बरामद
रानिदंगा एसएसबी शिविर के जनसंपर्क अधिकारी करीअप्पा ने कहा कि कलिंपोंग, दार्जिलिंग और मिरिक से दस शव बरामद किए गए हैं. उन्होंने कहा कि एसएसबी के 41 और 30 बटालियन को भूस्खलन से प्रभावित इलाकों में बचाव कार्य के लिए भेजा गया है. वहीं सीमा चौकियों से भी एसएसबी के कर्मियों को बचाव कार्य के लिए भेजा जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें