38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चाय बागानों में आज से 48 घंटे की हड़ताल

सिलीगुड़ी : मजदूरी बढ़ाने की मांग को लेकर विभिन्न ट्रेड यूनियन संगठनों के संयुक्त मंच ने उत्तर बंगाल के चाय बागानों में 10 नवंबर से 48 घंटे की हड़ताल की घोषणा की है. 12 नवंबर को उत्तर बंगाल के तीन जिलों दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी और उत्तर दिनाजपुर के कुछ हिस्सों में आम हड़ताल का एलान किया […]

सिलीगुड़ी : मजदूरी बढ़ाने की मांग को लेकर विभिन्न ट्रेड यूनियन संगठनों के संयुक्त मंच ने उत्तर बंगाल के चाय बागानों में 10 नवंबर से 48 घंटे की हड़ताल की घोषणा की है. 12 नवंबर को उत्तर बंगाल के तीन जिलों दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी और उत्तर दिनाजपुर के कुछ हिस्सों में आम हड़ताल का एलान किया गया है. चाय श्रमिकों और बागान मालिकों में टकराव बढ़ता दिख रहा है.

चाय बागान मालिकों के संगठन तराई इंडियन प्लांटर्स एसोसिएशन (टीपा) ने श्रमिकों की मजदूरी बढ़ाने से साफ इनकार कर दिया है. टीपा की ओर से राजा दास ने बताया है कि चाय श्रमिकों की मांगें मानना संभव नहीं है. उधर, नक्सली नेता अभिजीत मजूमदार का कहना है कि चाय बागान के मालिक श्रमिकों का शोषण कर रहे हैं.

बागान मालिक मजदूरों को न्यूनतम वेतन देने को तैयार नहीं हैं. इस समस्या के समाधान की कई बार कोशिश की गयी, लेकिन चाय बागान मालिकों के असहयोगात्मक रवैये के कारण स्थिति जस की तस बनी हुई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें