27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बीएसएफ जवानों ने जब्त किया कच्चा अफीम व गांजा

कूचबिहार : शुक्रवार की शाम को क्षेत्रीय मुख्यालय सीमा सुरक्षा बल फालाकाटा के गुप्तचर शाखा की विशेष सूचना के आधार पर सीमा चौकी डोराडाबरी 140वीं वाहिनी के सामने राज्य राजमार्ग 12 (A) पर कच्चा अफ़ीम और गांजा को जब्त किया गया. इस दौरान बीएसएफ के जवानों ने 400 ग्राम कच्चा अफीम व तीन पैकेट में […]

कूचबिहार : शुक्रवार की शाम को क्षेत्रीय मुख्यालय सीमा सुरक्षा बल फालाकाटा के गुप्तचर शाखा की विशेष सूचना के आधार पर सीमा चौकी डोराडाबरी 140वीं वाहिनी के सामने राज्य राजमार्ग 12 (A) पर कच्चा अफ़ीम और गांजा को जब्त किया गया. इस दौरान बीएसएफ के जवानों ने 400 ग्राम कच्चा अफीम व तीन पैकेट में रखा साढ़े सात किलोग्राम गांजा बरामद किया.
स्थानीय रूप से उत्पादित कच्चा अफीम और गांजा की तस्करी के बारे में डीसी (जी) फलाकाटा से निरीक्षक (जी) राजन कुमार रोशन द्वारा प्रदान की गई जानकारी के आधार पर बीओपी डोरादाबरी के सामने एक विशेष रेड किया गया था. फालाकाटा खुफिया विभाग और 140वीं वाहिनी के जवानों ने निरीक्षक विजय चन्द्र साहू 140वीं वाहिनी एवं यूजीसी के कर्मचारियों के साथ एक बस डब्लू 73- 7778 की खोजबीन की.
तलाशी के दौरान लावारिश पैकेट मिला जिसमें गांजा और ब्राउन चिपचिपा पदार्थ का एक प्लास्टिक पैकेट बरामद किया गया. कच्चे ओपियम इनके अंदर पाया गया था. यात्रियों में से किसी ने भी प्लास्टिक बैग के स्वामित्व का दावा नहीं किया. प्राथमिकी दर्ज करने के बाद थाना मेखलिगंज को जब्त करवा दिया गया. पिछले एक वर्ष में ये वीं ऐसी घटना है जब बीएसएफ के जवानों ने अफीम को जब्त किया और सम्मिलत तस्करों को गिरफ्तार किया है.
लगभग सभी घटनाओं में तस्कर अफीम की तस्करी के लिए राज्य राज मार्ग कूचबिहार के दूरदराज तथा दुर्गम इलाको में अवैध अफीम की खेती के कारण विभिन्न राज्यों में इसकी तस्करी की जाती है. जिसे रोकने के लिए बीएसएफ ने सीमा क्षेत्र में अधिक निगरानी तथा सतर्कता बढ़ा दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें