34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तालाब खोदते वक्त प्राचीन प्रतिमा बरामद

मालदा : तालाब खोदने के क्रम में प्राचीन युग की एक प्रतिमा बरामद होने से खलबली मच ग.ई यह घटना जिले के गाजोल थाना अंतर्गत करकच ग्राम पंचायत के अधीन राजसहेली गांव में घटी है.गांव वालों ने रातों-रात एक अस्थायी मंदिर का निर्माण कर प्रतिमा की पूजा अर्चना भी शुरू कर दी. बाद में सूचना […]

मालदा : तालाब खोदने के क्रम में प्राचीन युग की एक प्रतिमा बरामद होने से खलबली मच ग.ई यह घटना जिले के गाजोल थाना अंतर्गत करकच ग्राम पंचायत के अधीन राजसहेली गांव में घटी है.गांव वालों ने रातों-रात एक अस्थायी मंदिर का निर्माण कर प्रतिमा की पूजा अर्चना भी शुरू कर दी. बाद में सूचना मिलते ही गाजोल थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और प्रतिमा को बरामद कर अपने साथ थाने ले आई.
हालांकि इस क्रम में पुलिस को स्थानीय लोगों के गुस्से का भी शिकार होना पड़ा. स्थानीय लोगों ने प्रतिमा ले जाने से पुलिस को रोकने की कोशिश की. इसके इसके लिए पुलिस को थोड़ा बल प्रयोग भी करना पड़ा. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बरामद प्रतिमा संभवता विष्णु की है. रविवार शाम को उस गांव के जेसिम बर्मन नामक एक व्यक्ति के तालाब में खुदाई चल रही थी.
वह भी तालाब खोदने में लगा हुआ था. तभी कुदाल से एक कठोर चीज टकराई. बाद में जब उसे खोदकर निकाला तो विष्णु की प्रतिमा निकली. उसके बाद ही पूरे इलाके में खलबली मच गई. काफी संख्या में आसपास के लोग प्रतिमा को देखने के लिए पहुंचे. गांव वालों ने ही प्रतिमा की साफ-सफाई की और एक मंदिर का भी निर्माण कर दिया. अस्थाई रूप से बने मंदिर में ही इस प्रतिमा की स्थापना की गई. इधर, पुलिस प्रतिमा को बरामद कर थाने ले आई और उसे जांच के लिए मालदा म्यूजियम भेज दिया गया है.पुलिस को अब रिपोर्ट का इंतजार है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें