1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. shooting of tv serials web series and films stopped in bengal due to coronavirus mtj

बंगाल में टीवी धारावाहिक, वेब सीरीज, फिल्मों की शूटिंग पर लगी रोक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बंगाल में फिल्म और टीवी शो की शूटिंग पर लगी रोक
बंगाल में फिल्म और टीवी शो की शूटिंग पर लगी रोक
फाइल फोटो

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में टीवी धारावाहिकों, वेब सीरीज और फिल्मों की शूटिंग पर रविवार (16 मई) से रोक लग गयी. राज्य सरकार ने कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए सख्त पाबंदियां लागू की हैं. ‘फेडरेशन ऑफ सिने टेक्नीशियंस एंड वर्कर्स ऑफ ईस्टर्न इंडिया’ के अध्यक्ष स्वरूप विश्वास ने बताया कि राज्य में अभी 36 धारावाहिकों, तीन वेब सीरीज और एक फिल्म की शूटिंग चल रही थी, जो 16 मई (रविवार) से 30 मई तक के लिए रुक जायेगी.

श्री विश्वास ने कहा, ‘मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से हमारा अनुरोध है कि वह देखें कि क्या कुछ ऐसा उपाय निकाला जा सकता है, जिससे इस पेशे में शामिल सैकड़ों लोग बेरोजगार न हो जायें. बेहतर होगा कि वे कोरोना संबंधी सभी सुरक्षा उपायों का पालन करते हुए अपना काम कर सकें.’ राज्य में जिन 746 तकनीशियनों की कोरोना वायरस के लिए जांच हुई, उनमें से 34 संक्रमित पाये गये. इनमें ज्यादातर मेकअप आर्टिस्ट थे, जो कलाकारों के करीबी संपर्क में आये.

उन्होंने कहा, ‘हमें कलाकारों से अपनी कोविड-19 संबंधी जांच कराने का अनुरोध किया है, जिससे फेडरेशन को शूटिंग वाला क्षेत्र कोविड-19 मुक्त क्षेत्र बनाने में मदद मिलेगी.’ ज्ञात हो कि पश्चिम बंगाल में शनिवार को एक दिन में सबसे अधिक 144 लोगों की कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हो गयी. इसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 13,137 हो गयी.

स्वास्थ्य विभाग के एक बुलेटिन में कहा गया है कि संक्रमण के 19,511 नये मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों की कुल तादाद 11,14,313 तक पहुंच गयी है. राज्य में उपचाराधीन रोगियों की कुल संख्या बढ़कर 1,31,948 हो गयी है. बुलेटिन के अनुसार, बीते 24 घंटे के दौरान कम से कम 19,211 लोग संक्रमण से उबरे हैं. शुक्रवार के बाद से राज्य में 66,563 नमूनों की जांच की जा चुकी है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें