22.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यपश्चिम-बंगालपश्चिम बंगाल:रामनवमी पर हावड़ा में हिंसा के लिए ममता बनर्जी ने बीजेपी व दक्षिणपंथी संगठनों को ठहराया जिम्मेदार

पश्चिम बंगाल:रामनवमी पर हावड़ा में हिंसा के लिए ममता बनर्जी ने बीजेपी व दक्षिणपंथी संगठनों को ठहराया जिम्मेदार

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा है कि हावड़ा की घटना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है. हावड़ा में हिंसा के पीछे न तो हिंदू थे और ना ही मुस्लिम थे. बजरंग दल और अन्य संगठनों के साथ भाजपा हथियारों के साथ हुई इस हिंसा में शामिल थी.

कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि रामनवमी के दिन हावड़ा में हुई हिंसा के लिए भारतीय जनता पार्टी व अन्य दक्षिणपंथी संगठन जिम्मेदार हैं. उन्होंने आम लोगों से इलाके में शांति बनाये रखने की अपील की है. सीएम ने कहा है कि हावड़ा की घटना बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है. इस हिंसा के पीछे न तो हिंदू थे और ना ही मुस्लिम थे. बजरंग दल और अन्य संगठनों के साथ भाजपा हथियारों के साथ हुई इस हिंसा में शामिल थी. इधर, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि केवल हावड़ा ही नहीं, पूरे बंगाल में भय का वातावरण बना हुआ था. ममता बनर्जी जो भाषण दे रही थीं वो देश को शर्मसार करने वाला है.

31 लोगों को किया गया है गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य सरकार उन सभी लोगों की मदद करेगी, जिनकी संपत्तियों को झड़पों के दौरान नुकसान पहुंचा है. उन्होंने कहा कि इस मामले को लेकर सरकार गंभीर है. हावड़ा में बृहस्पतिवार को हुई हिंसा के सिलसिले में 31 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने कहा कि इसमें शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Also Read: पश्चिम बंगाल: पंचायत चुनाव के प्रत्याशियों के चयन के दौरान फायरिंग, टीएमसी के 2 कार्यकर्ताओं की मौत, कई घायल

आज स्थिति नियंत्रण में

पुलिस की मानें, तो पश्चिम बंगाल के हावड़ा में रामनवमी के मौके पर दो समूहों के बीच झड़प हो गयी थी. इस दौरान इलाके में कई गाड़ियों में आग लगा दी गयी थी और दुकानों में तोड़फोड़ की गयी थी. काजीपाड़ा इलाके और आसपास की स्थिति नियंत्रण में है. इलाके में बड़ी संख्या में सुरक्षा बल को तैनात किया गया है.

Also Read: पश्चिम बंगाल: पंचायत चुनाव से पहले देसी हथियारों के साथ बदमाश गिरफ्तार, जांच में जुटी पुलिस

बयान को बताया तुष्टीकरण की हद

इधर, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि केवल हावड़ा ही नहीं, पूरे बंगाल में भय का वातावरण बना हुआ था. ममता बनर्जी जो भाषण दे रही थीं वो देश को शर्मसार करने वाला है. तुष्टीकरण की हद है. जिस समय उनका बयान आया उसके बाद ही आगजनी की ख़बरें शुरू हुईं. बंगाल में ममता बनर्जी ने ऐसा माहौल बना दिया है जैसे इस्लामिक स्टेट हो.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें