32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कोलकाता : 13 दिन बाद अभिषेक को अस्पताल से मिली छुट्टी

कोलकाता. तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी को स्वास्थ्य में सुधार के बाद सोमवार की शाम 5.19 बजे अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी. उन्हें सामान्य खान-पान व टहलने की सलाह दी गयी है. वह 13 दिन तक अस्पताल में भरती रहे. अभिषेक बनर्जी की देख-रेख के लिए अस्पताल की दो नर्सें 24 घंटे उनके […]

कोलकाता. तृणमूल कांग्रेस के सांसद अभिषेक बनर्जी को स्वास्थ्य में सुधार के बाद सोमवार की शाम 5.19 बजे अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी. उन्हें सामान्य खान-पान व टहलने की सलाह दी गयी है. वह 13 दिन तक अस्पताल में भरती रहे. अभिषेक बनर्जी की देख-रेख के लिए अस्पताल की दो नर्सें 24 घंटे उनके साथ रहेंगी. 12-12 घंटों के शिफ्ट पर नर्सें उनके घर में उपस्थित रहेंगी. यह विशेष ऑब्जर्वेशन 10 से 12 दिनों तक चलेगा. श्री बनर्जी के ऑर्बिट के अंदर लगे टांके को अब तक काटा नहीं गया है. इसके लिए उन्हें दोबारा गुरुवार या शुक्रवार को अस्पातल बुलाया जायेगा.
यह जानकारी अस्पताल के सीइओ प्रदीप टंडन ने दी है. उन्होंने बताया कि सर्जरी के लिए गठित सर्जिकल बोर्ड के सदस्य ने सांसद के हेल्थ का जायजा लिया. इससे पहले आज उनका सीटी स्कैन कराया गया था. सीटी स्कैन की रिपोर्ट सामान्य आने के बाद उन्हें अस्पताल से छोड़ने का फैसला किया गया. छुट्टी के दौरान श्री बनर्जी की मां, पत्नी, पिता, भाई व सास अस्पताल में उपस्थित थीं. उल्लेखनीय है कि श्री बनर्जी की कार 18 अक्तूबर को सिंगूर के पास हुगली जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या दो पर दुर्घटनाग्रस्त हो गयी थी. उसके बाद उन्हें महानगर के मिंटो पार्क स्थित बेलव्यू क्लिनिक में भरती कराया गया था. बेलव्यू क्लिनिक ने आज सुबह चिकित्सकीय बुलेटिन जारी कर कहा कि तृणमूल कांग्रेस की युवा शाखा के अध्यक्ष और पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को आज से चलने-फिरने और सामान्य आहार लेने की अनुमति दी गयी है.

उनके बायें गाल के गहरे जख्म पर लगे टांकों को रविवार पूर्वाह्न हटा दिया गया था, जबकि आंख पर लगे टांकों को चिकित्सा बोर्ड द्वारा योजनबद्ध तरीके से हटाया जायेगा. बेलव्यू क्लिनिक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पी टंडन ने कहा कि श्री बनर्जी की आंख का हिलना-डुलना और नजर शुक्रवार की तुलना में बेहतर है. श्री बनर्जी को अस्पताल से छुट्टी मिलने के मद्देनजर दोपहर से ही अस्पताल के आसपास समर्थकों की भीड़ लगी हुई थी. अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद अभिषेक बनर्जी जिंदाबाद के नारे लगाते उनके समर्थक नजर आये. सोमवार रात मेडिकल बोर्ड के प्रधान तथा महानगर के प्रसिद्ध फिजिशियन डॉ सुकुमार मुखर्जी ने अभिषक बनर्जी के अवास पहुंच कर उनकी सेहत का जायजा लिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें