29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

टी 20: भारत-पाक मैच को लेकर पुलिस की कड़ी व्यवस्था, रहेगा त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरा

19 मार्च को इडेन में होनेवाले भारत-पाक मैच के दौरान भारी भीड़ को देखते हुए तीन घंटे पहले ही स्टेडियम में दर्शकों को घुसने की इजाजत दी जायेगी. सुरक्षा के लिए 21 डिप्टी कमिश्नर, 44 असिस्टेंट कमिश्नर, 130 इंस्पेक्टर रहेंगे तैनात. यही नहीं, ड्रोन से होगी स्टेडियम के बाहर संदिग्धों की निगरानी. कोलकाता: आइसीसी टी-20 […]

19 मार्च को इडेन में होनेवाले भारत-पाक मैच के दौरान भारी भीड़ को देखते हुए तीन घंटे पहले ही स्टेडियम में दर्शकों को घुसने की इजाजत दी जायेगी. सुरक्षा के लिए 21 डिप्टी कमिश्नर, 44 असिस्टेंट कमिश्नर, 130 इंस्पेक्टर रहेंगे तैनात. यही नहीं, ड्रोन से होगी स्टेडियम के बाहर संदिग्धों की निगरानी.
कोलकाता: आइसीसी टी-20 क्रिकेट विश्वकप में 19 मार्च को इडेन गार्डेंस में होनेवाले भारत व पाकिस्तान मैच को लेकर कोलकाता पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था पूरी कर ली है. कोलकाता पुलिस के संयुक्त पुलिस आयुक्त (मुख्यालय) सुप्रतीम सरकार ने बताया कि इस मैच को लेकर दर्शकों‍ में पहले से ही काफी जोश देखा जा रहा है. इडेन गार्डेंस स्टेडियम दर्शकों से पूरा भरा रहने की उम्मीद है, इसलिए मैच शुरू होने के तीन घंटे पहले से ही दर्शकों के स्टेडियम में जाने की व्यवस्था की जायेगी. वहां घुसने से पहले उन्हें त्रिस्तरीय जांच के घेरे से गुजरना पड़ेगा. मैदान के अंदर व बाहर की सुरक्षा के लिए 21 विभागीय डिप्टी कमिश्नर तैनात रहेंगे. इसके अलावा 44 असिस्टेंट कमिश्नर, 130 इंस्पेक्टर और 414 सब-इंस्पेक्टर की तैनाती होगी. मैदान में 375 असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर और दो हजार 200 कांस्टेबलों की तैनाती रहेगी. पूरी सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी का दायित्व लालबाजार के नौ ज्वायंट कमिश्नर पर होगा. इसके ऊपर तीन अतिरिक्त कमिश्नर को पूरी सुरक्षा का दायित्व दिया गया है. इसके ऊपर की सुरक्षा की जिम्मेवारी स्पेशल कमिश्नर जयंत बसु को दी गयी है. शुक्रवार से ही इडेन के आसपास तीन क्यूआरटी वैन, नौ वॉच टावर, 11 बंकर व पांच बुलेट प्रूफ मोरचा की मदद से सख्त निगरानी रखी जायेगी. इडेन के आसपास सात जगहों पर एंबुलेंस की तैनाती रहेगी.
वहीं, दर्शकों की मदद से लिए पांच पुलिस असिस्टेंट बूथ बनाये गये हैं. इडेन के चारों तरफ ड्रोन की मदद से दर्शकों पर निगरानी रखी जायेगी. दर्शक अपने साथ सिर्फ पानी की बोतलें ही ला सकते हैं. इसके अलावा खाने-पीने का सामान उन्हें इडेन के अंदर से ही खरीदना होगा. टिकटों की ब्लैकमेलिंग को रोकने के लिए लालबाजार से एआरएस की टीम पहले से ही महानगर में तैनात है. टीम सट्टेबाजों की हरकतों पर भी निगरानी कर रही है. खिलाड़ियों को स्टेडियम लाने व होटल वापस छोड़ने तक के पूरे मार्ग पर पुलिस की विशेष फोर्स को तैनात किया गया है. सुप्रतीम सरकार ने बताया कि मैच के दौरान शांति बनाये रखने के लिए कोलकाता पुलिस की तरफ से सुरक्षा के सभी चरण के सख्त बंदोबस्त किये गये हैं.
कई वीवीआइपी मैच में रहेंगे मौजूद
भारत-पाक मैच के रोमांच का आनंद उठाने के लिए देशभर से कई वीवीआइपी व पूर्व क्रिकेटर भी महानगर में पहुंचने वाले है. कोलकाता पुलिस सूत्रों के मुताबिक इडेन में मैच के दौरान सदी के महानायक अमिताभ बच्चन मौजूद रहेंगे. इसके अलावा उद्योगपति मुकेश अंबानी, पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर, स्टीव वॉ, वसीम अकरम, इंजमाम-उल-हक, सुनील गावस्कर, रवि शास्त्री, इमरान खान व वकार युनूस के अलावा राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी मौजूद रहेंगी. इन सभी वीवीआइपी को एयरपोर्ट से सुरक्षा देकर इडेन गार्डेन लाने व मैच के बाद एयरपोर्ट या होटल तक पहुंचाने के लिए कोलकाता पुलिस की तरफ से अलग इंतजाम किये गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें