36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार आज, बाबुल भी बनेंगे मंत्री

गोवा में पार्रिकर ने दिया मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नयी दिल्ली : केंद्रीय मंत्रिपरिषद का विस्तार रविवार को होगा. नये मंत्रियों को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी राष्ट्रपति भवन में दोपहर 1: 30 बजे से शपथ दिलायेंगे. संभवत: 20 नेताओं को मंत्री बनाया जायेगा. इसके अलावा, कुछ राज्य मंत्रियों को तरक्की और कुछ मंत्रियों के प्रभार में […]

गोवा में पार्रिकर ने दिया मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा
नयी दिल्ली : केंद्रीय मंत्रिपरिषद का विस्तार रविवार को होगा. नये मंत्रियों को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी राष्ट्रपति भवन में दोपहर 1: 30 बजे से शपथ दिलायेंगे. संभवत: 20 नेताओं को मंत्री बनाया जायेगा. इसके अलावा, कुछ राज्य मंत्रियों को तरक्की और कुछ मंत्रियों के प्रभार में फेरबदल भी किया जायेगा. पश्चिम बंगाल से बाबुल सुप्रियो को मंत्री बनाया जाना लगभग तय है.
भाजपा सूत्रों के अनुसार, खुद प्रधानमंत्री ने आसनसोल से सांसद बाबुल सुप्रियो से कहा कि उन्हें (बाबुल) मंत्री बनना होगा. उन्होंने बाबुल को 9 नवंबर को अपने आवास पर बुलाया है. शपथ-ग्रहण समारोह से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन नेताओं से नाश्ते पर मुलाकात करेंगे, जिन्हें मंत्री बनाया जाना है. इस संबंध में नये साथियों को सूचित किया जा चुका है. इस विस्तार में सहयोगी दल तेदेपा व शिवसेना के सांसदों को भी जगह मिली है. फिलहाल 44 मंत्रियों के साथ काम कर रही सरकार में कई के ऊपर काम का बहुत दबाव था.
वित्त के साथ-साथ रक्षा मंत्रलय का कामकाज देख रहे अरु ण जेटली को राहत देते हुए गोवा के निवर्तमान मुख्यमंत्री मनोहर पार्रिकर को रक्षा विभाग दिया जा सकता है. आइआइटी, मुंबई से पढ़ाई कर चुके पार्रिकर गोवा से पहले कैबिनेट मंत्री होंगे.
प्रधानमंत्री ने बाबुल सुप्रियो को खुद फोन किया
कोलकाता : आसनसोल से भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो को केंद्रीय मंत्री बनाया जाना लगभग तय है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद बाबुल सुप्रियो को फोन करके जानकारी दी है. भाजपा सूत्रों के मुताबिक, शुक्रवार को प्रधानमंत्री ने बाबुल सुप्रियो को फोन कर पूछा कि वह कहां हैं. बाबुल ने बताया कि वह मुंबई में हैं. इस पर प्रधानमंत्री ने उनसे कहा है कि उन्हें नौ तारीख को सुबह 10 बजे उनके घर आना होगा. उन्हें मंत्री बनना होगा. हालांकि इस संबंध में बाबुल सुप्रियो से जब मीडिया ने संपर्क किया तो उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार किया है. उनका कहना है कि वह केवल पार्टी के एक सैनिक हैं. पार्टी व प्रधानमंत्री जो कहेंगे वह वही करेंगे.
उल्लेखनीय है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल का रविवार को विस्तार होगा. अभी केंद्रीय मंत्रिमंडल में बंगाल का प्रतिनिधित्व नहीं है. राज्य से भाजपा के दो सांसद हैं. लोकसभा चुनाव में आसनसोल से गायक बाबुल सुप्रियो और दार्जिलिंग से एसएस अहलूवालिया ने जीत हासिल की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें