38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पुरुलिया : हिंसक संघर्ष में तृणमूल नेता की मौत, जानिए क्या कहना है भाजपा का

आद्रा : पुरुलिया जिले के बड़ाबाजार थाना अंतर्गत कुमारपाड़ा में शनिवार की रात भाजपा एवं तृणमूल कर्मियों के बीच हुए हिंसक संघर्ष में तृणमूल नेता आदित्य सिंह मल्लो की मौत हो गयी. दोनों पक्षों से दर्जनों कार्यकर्ता घायल हैं. इस संबंध में स्थानीय थाने में दोनों पक्षों ने प्राथमिकी दर्ज करायी है. पुलिस ने दो […]

आद्रा : पुरुलिया जिले के बड़ाबाजार थाना अंतर्गत कुमारपाड़ा में शनिवार की रात भाजपा एवं तृणमूल कर्मियों के बीच हुए हिंसक संघर्ष में तृणमूल नेता आदित्य सिंह मल्लो की मौत हो गयी. दोनों पक्षों से दर्जनों कार्यकर्ता घायल हैं.
इस संबंध में स्थानीय थाने में दोनों पक्षों ने प्राथमिकी दर्ज करायी है. पुलिस ने दो प्रत्याशी समेत पांच भाजपा कर्मियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है. इधर भाजपा का आरोप है कि तृणमूल नेता की मौत बीमारी से हुई है तथा पुलिस झूठे मामले में गिरफ्तार कर रही है. भाजपा कर्मियों की पुलिसिया पिटाई का भी आरोप लगा है.
तृणमूल सूत्रों ने कहा कि शनिवार की रात पार्टी की जिला परिषद उम्मीदवार सुनीता सिंह मल्लो तथा उनके पति आदित्य सिंह मल्लो सहित कई नेता एवं कार्यकर्ता पार्टी कार्यालय में बैठक कर रहे थे. इसी दौरान बाइक से आये भाजपा संरक्षित अपराधियों ने पार्टी कार्यालय में हमला कर दिया. हमले में वरिष्ठ नेता श्री मल्लो गंभीर रूप से घायल हो गये.
उन्हें बड़ाबाजार प्रखंड स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया. उनकी हालत नाजुक होने के बाद रविवार की सुबह उन्हें जमशेदपुर में बेहतर इलाज के लिए रेफर किया गया. वहां जाने के दौरान रास्ते में ही उनकी मौत हो गयी. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम पुरुलिया सदर अस्पताल में कराया.
पुरुलिया जिला कार्यालय में जिला के वरिष्ठ नेताओं तथा कर्मियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. इसके बाद शव को उनके घर बड़ाबाजार ले जाया गया. देर शाम शव का दाह संस्कार किया गया.
पुलिस ने इस संबंध में पांच भाजपा कर्मियों को गिरफ्तार किया है, जिनमें पंचायत समिति के दो पार्टी उम्मीदवार भी शामिल हैं. रविवार को इन पांचों को पुरुलिया जिला अदालत में पेश किया गया. सीजीएम कोर्ट ने उनकी जमानत नामंजूर कर उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया.
तृणमूल-भाजपा ने एक-दूसरे पर लगाया पहले हमला करने का आरोप
क्या कहना है भाजपा का
भाजपा के जिला सचिव विवेक रंगा ने दावा किया कि भाजपा पर झूठा आरोप लगाया गया है. शनिवार की रात भाजपा के कार्यकर्ता चुनावी प्रचार कर जब घर लौट रहे थे, तो तृणमूल कार्यालय के सामने तृणमूल संरक्षित अपराधियों ने उन पर हमला कर दिया.
घायल कर्मी जब थाने में शिकायत दर्ज कराने पहुंचे तो पुलिस ने उन पर ही लाठीचार्ज कर दिया. जिसमें महिला सहित कई पार्टी कार्यकर्ता घायल हो गये. इसके बाद उन पर ही हत्या की झूठी प्राथमिकी दर्ज की गयी है. उन्होंने कहा कि तृणमूल नेता आदित्य सिंह मल्लो की मौत बीमारी से हुई है. पर तृणमूल नेता इसे राजनीतिक रंग दे रहे हैं. यह लज्जाजनक घटना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें