30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कोलकाता : तपता आसमान, पुलिसकर्मी हलकान

मालदा : पूरे जिले में पारा सातवे आसमान पर है. तेज धूप और गर्मी लगातार बढ़ रही है. यहां का तापमान 40 डिग्री से पार हो गया है. ऐसी परिस्थिति में चांचल महकमा के विभिन्न चौराहों पर पुलिसकर्मी तथा सिविक वोलंटियर बगैर किसी शेड के ही ट्रैफिक नियंत्रण कर रहे हैं. इसकी वजह से उन्हें […]

मालदा : पूरे जिले में पारा सातवे आसमान पर है. तेज धूप और गर्मी लगातार बढ़ रही है. यहां का तापमान 40 डिग्री से पार हो गया है. ऐसी परिस्थिति में चांचल महकमा के विभिन्न चौराहों पर पुलिसकर्मी तथा सिविक वोलंटियर बगैर किसी शेड के ही ट्रैफिक नियंत्रण कर रहे हैं.
इसकी वजह से उन्हें काफी परेशानी हो रही है. सुबह से लेकर शाम तक सड़क के किनारे तेज धूप तथा गर्मी में ट्रैफिक नियंत्रण काफी कठिन काम है. पूरे महकमा में अभी तक कहीं भी इलेक्ट्रोनिक सिगनलिंग की व्यवस्था नहीं है. इसी कारण से तेज धूप में भी पुलिसकर्मी एवं सिविक वोलंटियर पसीना बहा रहे हैं. इनमें से कइयों की तबीयत अब तक बिगड़ चुकी है. मिली जानकारी के अनुसार चांचल शहर के नेताजी मोड़, शहीद मोड़, राजीव मोड़, बस स्टैंड, हातखोला, रतुआ के राहालाल, सामसी, हरिश्चन्द्रपुर के तुलसीहट्टा सहित कई इलाकों में व्यस्ततम सड़क पर ट्रैफिक नियंत्रण करने वाले पुलिसकर्मियों के लिए किसी शेड की व्यवस्था नहीं है.
हालांकि सामसी इलाके में व्यवसायी समिति की ओर से पुलिसकर्मियों के लिए एक छोटे कमरे की व्यवस्था की गई है. लेकिन यहां बैठकर भी ट्रैफिक नियंत्रण संभव नहीं है. पुलिस तथा सिविक वोलंटियरों का कहना है कि यदि इलेक्ट्रोनिक सिगनलिंग व्यवस्था होती, तो इतनी परेशानी नहीं होती. मजबूरी में सड़क किनारे खड़ा होकर ड्यूटी करनी पड़ रही है. इस संबंध में चांचल के एसडीपीओ सजल कांति विश्वास ने बताया है कि गर्मी से बचने के लिए ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को सर पर रखने के लिए कपड़े तथा मास्क दिये गये हैं. लेकिन वह उनका उपयोग नहीं करते. ट्राफिक सिगनलिंग व्यवस्था शुरू करने के लिए अधिकारियों को प्रस्ताव भेज दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें