17.8 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बंगाल के दो व्यापारियों को धमकी देने के मामले में अमन साहू को कोलकाता पुलिस ने दुमका से किया गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल के दो व्यापारियों से रंगदारी मांगने और नहीं देने पर जान से मारने की धमकी देने के आरोप में दुमका जेल में बंद क्रिमिनल अमन साहू को कोलकाता पुलिस अपने साथ ले गयी. अलीपुर कोर्ट में पेश करने के बाद कोर्ट ने अमन को 23 जनवरी तक पुलिस हिरासत में रखने का निर्देश दिया.

West Bengal News: पश्चिमी बंगाल के कोलकाता स्थित बालीगंज निवासी दो व्यवसायियों को फोन कर रंगदारी मांगने एवं रुपये नहीं देने पर जान से मारने की धमकी देने के आरोप में लालबाजार के एंटी राउडी स्क्वाड (Anti Rowdy Squad- ARS) की टीम ने झारखंड के दुमका जेल से क्रिमिनल अमन साहू को अपने साथ कोलकाता ले गयी. कड़ी सुरक्षा के बीच अमन साहू को अलीपुर कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने आरोपी को 23 जनवरी, 2023 तक पुलिस हिरासत में भेजने का निर्देश दिया.

रंगदारी और जान से मारने की मिली थी धमकी

जानकारी के अनुसार, गत 18 अक्टूबर, 2023 को गरियाहाट थाने में एक कंपनी के लीगल टीम के सदस्य देवाशीष सिन्हा ने गरियाहाट थाने में शिकायत दर्ज करायी थी. उन्होंने बताया कि पिछले साल 12 अक्टूबर को कंपनी के प्रोजेक्ट इंचार्ज तेलुकुला कृष्णा साहू को अनजान नंबर से फोन आया. कॉल करनेवाले ने खुद का नाम अमन साहू बताते हुए कहा कि अगर झारखंड में कंपनी को अपने प्रोजेक्ट पर काम पूरा करना है, तो अमन साहू गैंग से समझौता करना होगा. बालीगंज में रहनेवाले कंपनी के दो निदेशकों को भी ऐसा ही फोन आया. कॉल करनेवाले ने दोनों से मोटी रकम मांगी. धमकी भी दी कि रुपये नहीं देने पर जान से हाथ धो बैठेंगे.

Also Read: West Bengal: बीरभूम में TMC के दो गुटों के बीच बमबारी, पानी पाइपलाइन बिछाने को लेकर हुआ विवाद

कोर्ट की अनुमति पर दुमका जेल से हुई गिरफ्तारी

गरियाहाट थाने में अमन साहू गैंग के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने के बाद जब लालबाजार के एआरएस की टीम ने मामले की जांच शुरू की, तो कई महत्वपूर्ण जानकारी हाथ लगी. पता चला कि जिन दो निदेशकों को धमकी मिली थी, उनकी कंपनी झारखंड के विभिन्न जिलों में कोल हैंडलिंग, ट्रांसपोर्टेशन और हाइवे कंस्ट्रक्शन के प्रोजेक्ट पर काम कर रही है. यह भी मालूम पड़ा कि अमन साहू गिरोह हजारीबाग में कंपनी के प्रोजेक्ट स्पॉट पर बमबाजी एवं फायरिंग कर चुका है. इसी सिलसिले में झारखंड पुलिस ने अमन साहू को गिरफ्तार किया था. इसके बाद अलीपुर कोर्ट को पूरी जानकारी देकर आरोपी को जेल से गिरफ्तार करने की अनुमति मांगी गयी. कोलकाता पुलिस के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त मुरलीधर शर्मा ने बताया कि अदालत से इजाजत मिलने के बाद अमन साहू को कोलकाता लाकर उससे पूछताछ की जा रही है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें