1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. fate of several film stars including yash dasgupta lovely moitra srabanti chatterjee and babul supriyo on stake in fourth phase voting in bengal election 2021 mtj

Fourth Phase Voting in Bengal Election: बाबुल सुप्रियो, श्रावंती, यश, लवली समेत इन फिल्म स्टार्स की साख दांव पर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पायल सरकार और श्रावंती चटर्जी के साथ बाबुल सुप्रियो
पायल सरकार और श्रावंती चटर्जी के साथ बाबुल सुप्रियो
Aloke Dey

कोलकाता : बंगाल में चौथे चरण के चुनाव में बाबुल सुप्रियो, श्रावंती चटर्जी, यश दासगुप्ता, लवली मोइत्रा समेत कई फिल्म जगत के कई सितारों की प्रतिष्ठा दांव पर होगी. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बड़ी संख्या में सितारों को टिकट दिया है.

सिंगूर और जादवपुर जैसे विधानसभा क्षेत्र पर भी लोगों की निगाहें जमी हुई हैं. चौथे चरण में शनिवार को 5 जिलों की 44 विधानसभा सीटों पर होने वाले मतदान में कई फिल्मी सितारों व सेलिब्रिटी के सियासी भाग्य का फैसला होगा. इस चरण में तीन मशहूर फिल्मी हस्तियों के साथ एक पूर्व क्रिकेटर भी चुनाव लड़ रहे हैं.

कोलकाता के बेहला पूर्व सीट से भाजपा ने अभिनेत्री पायल सरकार, टालीगंज विधानसभा सीट से केंद्रीय मंत्री और गायक बाबुल सुप्रियो, बेहला पश्चिम से श्रावंती चटर्जी, हुगली के चंडीताला से अभिनेता यश दासगुप्ता को उतारा है, तो तृणमूल कांग्रेस ने सोनारपुर दक्षिण सीट से अभिनेत्री लवली मोइत्रा को टिकट दिया है.

अभिनेत्री पायल सरकार का तृणमूल की रत्ना चटर्जी से मुकाबला है. रत्ना चटर्जी कोलकाता के पूर्व मेयर शोभन चटर्जी की पत्नी हैं. हालांकि, शोभन चटर्जी तृणमूल छोड़कर भाजपा में शामिल हो गये थे, लेकिन फिलहाल वह भाजपा से दूर हैं.

बेहला पश्चिम सीट से भाजपा की उम्मीदवार अभिनेत्री श्रावंती चटर्जी का तृणमूल के नेता व राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी से मुकाबला है. इसी तरह दक्षिण 24 परगना के सोनारपुर दक्षिण सीट पर तृणमूल की ओर से अभिनेत्री लवली मोइत्रा मैदान में हैं.

हुगली के चंडीतला विधानसभा सीट से भाजपा के टिकट पर बांग्ला फिल्मों के मशहूर अभिनेता यश दासगुप्ता किस्मत आजमा रहे हैं. हावड़ा के शिवपुर में तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर मनोज तिवारी मैदान राजनीति के मैदान में डेब्यू कर रहे हैं.

यहां उनका मुकाबला हावड़ा के पूर्व मेयर व बीजेपी प्रत्याशी डॉक्टर रथीन चक्रवर्ती से है. टालीगंज से बाबुल सुप्रियो का राज्य के कद्दावर मंत्री अरूप विश्वास से मुकाबला है. पूर्व अभिनेत्री व भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी हुगली के चुंचुड़ा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रही हैं.

इसके अलावा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक अब्दुल मन्नान की किस्मत का फैसला भी इसी चरण में होने वाला है. वह हुगली के चांपदानी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. पिछली बार वह तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर जीतकर विधानसभा पहुंचे थे.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें