1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. coronavirus latest news in west bengal election rally and roadshow may be banned before the fifth phase of voting bengal chunav 2021 avh

WB Chunav 2021: कोरोना पर सर्वदलीय बैठक खत्म, TMC की मांग- एक चरण में हो बाकी के बचे चुनाव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal Chunav
Bengal Chunav
prabhat khabar graphics

Bengal Chunav 2021: बंगाल में पांचवें चरण के वोटिंग से पहले कोरोना के बढ़ते कहर के बीच निर्वाचन आयोग के साथ राजनीतिक दलों की सर्वदलीय बैठक खत्म हो गई. इस बैठक में सभी दलों ने कोरोना नियमों को लेकर पार्टी का स्टैंड चुनाव आयोग के सामने रखा. वहीं सर्वदलीय बैठक में ममता बनर्जी की पार्टी ने बाकी के बचे चुनाव को एक चरण में कराने की मांग की है.

सर्वदलीय बैठक में चुनाव आयोग के साथ बीजेपी, टीएमसी, कांग्रेस और लेफ्ट दल सहित कई छोटी पार्टियां मौजूद रही. बैठक में आयोग ने कोरोना के बढ़ते केस पर चिंता जताई है. वहीं बीजेपी नेता स्वप्न दासगुप्ता ने बैठक के बाद कहा कि हमने पार्टी के विचार को रख दिया है. आयोग जो भी फैसला लेगा उसका पालन हम करेंगे.

बैठक के बाद बीजेपी की ओर से एक पत्र भी जारी किया गया. पत्र में कहा गया है कि लगभग 61% सीटों पर प्रचार जम चुका है, अब सिर्फ 39% सीटों पर चुनाव बाकी है. ऐसे में इन उम्मीदवारों को भी प्रचार का पूरा मौका दिया जाना चाहिए. बीजेपी ने अपने पत्र में कहा है कि उनके नेताओं की रैली में मास्क, सैनेटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पूरा पालन किया जाता है.

ममता ने की ये मांग- इधर, सर्वदलीय बैठक से पहले टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने बाकी के बचे सभी चरणों के चुनाव एक बार में ही कराए जाने की मांग की. ममता ने कहा कि कोरोना तेजी सै फैल रहा है, ऐसे में आयोग बाकी कै चुनाव एक फेज में करा दें, जिससे कोरोना का स्प्रेड रूक जाए. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी भी चुनावी रैली को लेकर गाइडलाइन जारी करने की मांग कर चुके हैं.

पांचवें चरण के चुनाव को लेकर आयोग ने की ये व्यवस्था- बता दें कि पांचवें चरण के मतदान से पहले चुनाव आयोग ने विशेष व्यवस्था की है. अब मतदाता को छोड़कर बूथ के 200 मीटर के दायरे में कोई नहीं जा सकेगा. आयोग ने इसके लिए बूथ के बाहर धारा 144 लगाने का निर्णय लिया है.

बताते चलें कि बंगाल में कोरोना वायरस के एक दिन में रिकॉर्ड 6,769 मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं 22 मरीजों की मौत हो गई है. स्वास्थ्य विभाग की हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक कोरोना संक्रमण के कुल मामले राज्य में 6,36,885 लाख दर्ज हो चुके हैं. कोरोना से कुल मृतकों की संख्या राज्य में 10,480 हो गई है. राजधानी कोलकाता में 1600 से अधिक नए केस सामने आए हैं.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें