1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. west bengal news 4 killed 4 critically injured as explosion hits plastic factory in malda district mtj

West Bengal: मालदा में प्लास्टिक फैक्ट्री में विस्फोट से 5 लोगों की मौत, 4 गंभीर रूप से घायल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
West Bengal News, Plastic Factory Explosion: मालदा के प्लास्टिक फैक्ट्री में विस्फोट से 5 लोगों की मौत, 4 गंभीर रूप से घायल.
West Bengal News, Plastic Factory Explosion: मालदा के प्लास्टिक फैक्ट्री में विस्फोट से 5 लोगों की मौत, 4 गंभीर रूप से घायल.
Social Media

West Bengal News, Plastic Factory Explosion: मालदा : पश्चिम बंगाल में एक फैक्ट्री में विस्फोट की वजह से 5 लोगों की मौत हो गयी और 4 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये. फैक्ट्री में गुरुवार को विस्फोट हुआ. पुुलिस के मुताबिक, मालदा जिला के सुजापुर इलाके में सुबह 11 बजे एक प्लास्टिक की फैक्ट्री में जोरदार धमाका हो गया. पश्चिम बंगाल में एक फैक्ट्री में विस्फोट से जुड़ी हर Hindi News से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

एक पुलिस अधिकारी ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि फैक्ट्री में हुए धमाके में यहां काम करने वाले 5 कामगारों की मौत हो गयी. 4 अन्य कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गये. धमाके से फैक्ट्री के परखच्चे उड़ गये. फैक्ट्री में धमाके के बाद से इलाके में तनाव है.

भारी संख्या में पुलिस बल को घटनास्थल पर भेजा गया है, ताकि स्थिति को नियंत्रित किया जा सके. फायर ब्रिगेड के दमकल वाहन फैक्ट्री में लगी आग पर काबू पाने की कोशिशों में जुटे हैं. फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने राहत एवं बचाव का कार्य शुरू कर दिया है. मलबे में बचे लोगों को निकालने की कोशिशें चल रही है.

गृह विभाग ने एक बयान जारी कर कहा है कि मालदा की फैक्ट्री में विस्फोट प्लास्टिक फैक्ट्री में दुर्घटना के कारण हुई है, जो निर्माण प्रक्रिया से जुड़ी है. इसका अवैध बम के निर्माण से कोई लेना-देना नहीं है. इस घटना पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुःख जताया है. सरकार की ओर से मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये तथा घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है.

प्लास्टिक फैक्ट्री में विस्फोट कैसे हुआ, इसके बारे में अभी कुछ भी स्पष्ट नहीं बताया गया है. पुलिस और दमकल विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जांच के बाद ही यह स्पष्ट रूप से कहा जा सकेगा कि फैक्ट्री में विस्फोट कैसे हुआ. अधिकारियों ने कहा कि विस्फोट के कारणों की जांच की जा रही है. अभी पहली प्राथमिकता मलबे में दबे लोगों को बचाना है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें