1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. mamata banerjees nandigram rally on 7 january 2021 cancelled bjp chief dilip ghosh said tmc leader will be confined to kalighat west bengal election 2021 news mtj

ममता बनर्जी की 7 जनवरी की नंदीग्राम रैली रद्द, मुख्यमंत्री पर भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कसा तंज

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
ममता बनर्जी की 7 जनवरी की नंदीग्राम रैली रद्द, मुख्यमंत्री पर भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कसा तंज.
ममता बनर्जी की 7 जनवरी की नंदीग्राम रैली रद्द, मुख्यमंत्री पर भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कसा तंज.
Prabhat Khabar

कोलकाता : ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस को पश्चिम बंगाल की सत्ता तक पहुंचाने वाले नंदीग्राम आंदोलन की बरसी पर मुख्यमंत्री नहीं जायेंगी. 7 जनवरी, 2021 को नंदीग्राम में मुख्यमंत्री की जनसभा प्रस्तावित थी, लेकिन उसे रद्द कर दिया गया है.

विधानसभा चुनाव 2021 से पहले नंदीग्राम में ममता के कार्यक्रम को रद्द किये जाने पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने तंज कसा है. श्री घोष ने कहा कि इस तरह से ममता बनर्जी को बहुत से कार्यक्रम रद्द करने पड़ेंगे.

नंदीग्राम के तृणमूल नेता शेख सूफियान ने ममता बनर्जी के कार्यक्रम के रद्द होने की जानकारी दी. अब इस कार्यक्रम को तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुब्रत बक्शी संबोधित करेंगे. उस दिन अब जनसभा के बदले अब कार्यकर्ताओं का सम्मेलन होगा.

इस पर चुटकी लेते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि इस तरह से ममता बनर्जी का बहुत सी जगहों पर जाना बंद हो जायेगा. उनके बहुत से कार्यक्रम रद्द करने पड़ेंगे.

शेख सूफियान ने कहा कि 7 जनवरी को शहीद दिवस पर नंदीग्राम में आयोजित होने वाली जनसभा और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का कार्यक्रम भले रद्द कर दिया गया हो, वहां कार्यकर्ता सम्मेलन होगा. अब मुख्यमंत्री कब नंदीग्राम जायेंगी, यह अभी तय नहीं हुआ है.

शेख सूफियान ने कहा, ‘तय हुआ था कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी 7 जनवरी, 2021 को शहीद दिवस पर जनसभा करेंगी. लेकिन कुछ कारणों से ममता दीदी का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है.’

सूफियान ने कहा कि ममता बनर्जी ने आश्वासन दिया है कि वह नंदीग्राम आयेंगी. जल्दी ही नयी तारीख के बारे में जानकारी दे दी जायेगी. सूफियान ने कहा कि ममता बनर्जी जब भी नंदीग्राम आयेंगी, उनका कार्यक्रम तेखाली मैदान में होगा. उस दिन मैदान में 3 लाख से अधिक लोग शामिल होंगे. इसके लिए तीन मंच तैयार किये जायेंगे.

दिलीप घोष का ममता पर कटाक्ष

जैसे ही खबर आयी कि ममता बनर्जी का नंदीग्राम जाने का कार्यक्रम रद्द हो गया है, भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कटाक्ष किया. बोले, ‘हमने तय किया था कि 8 जनवरी को ममता बनर्जी की जनसभा के जवाब में कार्यक्रम करेंगे. इसलिए ममता बनर्जी को अपना कार्यक्रम रद्द करना पड़ा. इस तरह से तो उनका बहुत सी जगहों पर जाना बंद हो जायेगा. उन्हें अपने सारे कार्यक्रम कालीघाट में ही करने होंगे.’

शुभेंदु संभालते थे शहीद दिवस की जिम्मेदारी

मेदिनीपुर के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री शुभेंदु अधिकारी हर साल नंदीग्राम में शहीद दिवस के आयोजन की जिम्मेदारी संभालते थे. अब वह भाजपा में शामिल हो चुके हैं और ममता बनर्जी को विधानसभा चुनाव 2021 में धूल चटाने की कसम खा चुके हैं. इसलिए ममता बनर्जी ने खुद इस बार शहीद दिवस में शामिल होने का निश्चय किया था. इस पर शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि 7 जनवरी को मुख्यमंत्री नंदीग्राम आ रही हैं, 8 जनवरी को वह भी कार्यक्रम करेंगे.

तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों की मानें, तो ममता बनर्जी चाहतीं थीं कि शुभेंदु के गढ़ में जाकर वह उन्हें खरी-खोटी सुनायेंगी, लेकिन तत्काल इस कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है. कार्यक्रम कब होगा यह भी तय नहीं है. दूसरी तरफ, 8 जनवरी को भाजपा और शुभेंदु अधिकारी का कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा. इसमें भाजपा के कई नेता शामिल होंगे.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें