1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. corona vaccination in west bengal kolkata municipal corporation will prepare chart of general people for vaccination mtj

बंगाल में टीकाकरण : 25 जनवरी से आम लोगों की सूची तैयार करेगा कोलकाता नगर निगम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बंगाल में टीकाकरण : 25 जनवरी से आम लोगों की सूची तैयार करेगा कोलकाता नगर निगम.
बंगाल में टीकाकरण : 25 जनवरी से आम लोगों की सूची तैयार करेगा कोलकाता नगर निगम.
Social Media

कोलकाता (शिव राउत) : पश्चिम बंगाल में स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना का टीका लगाया जा रहा है. वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में 50 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीके लगाये जायेंगे. पुलिस, सफाईकर्मी व नगर निकाय के कर्मचारियों को टीका लगाया जायेगा. अभी से ही कोलकाता में आम लोगों को भी टीका लगाये जाने की प्रक्रिया शुरू हो गयी है.

वैक्सीनेशन के लिए सोमवार से 50 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों का रजिस्ट्रेशन किया जायेगा. महानगर के 82 नंबर वार्ड के चेतला स्थित मेयर्स क्लिनिक से इस कार्य का शुभारंभ होगा. यह जानकारी कोलकाता नगर निगम के प्रशासक फिरहाद हकीम ने रविवार को दी.

उन्होंने बताया कि कोलकाता में रहने वाले कई ऐसे लोग हैं, जिनकी उम्र 50 साल या इससे अधिक है. ऐसे लोग टीका लगवाना चाह रहे हैं. उन्होंने बताया कि शनिवार को एक 82 वर्ष की महिला से उनकी मुलाकात हुई थी. यह महिला फिरहाद से यह जानना चाह रही थी कि महानगर में आम लोगों को कब से कोरोना का टीका लगाया जायेगा.

कई स्वास्थ्यकर्मी नहीं लगवा रहे टीका

फिरहाद हकीम ने कहा कि कोलकाता में कई ऐसे स्वास्थ्यकर्मी हैं, जो टीका लगवाना नहीं चाह रहे हैं. टीका नहीं लगवाने वाले स्वास्थ्यकर्मियों के बदले विशेष परिस्थिति में 50 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों को वैक्सीन लगाया जा सकता है या नहीं, इस संबध में स्वास्थ्य सचिव से उनकी बात हुई है.

केंद्र सरकार की अनुमति के बाद ही आम लोगों को टीका

स्वास्थ्य सचिव के कहने पर निगमकर्मियों को आम लोगों की सूची तैयार करने का निर्देश दिया गया है. मेयर्स क्लिनिक के अलावा निगम के पांच स्वास्थ्य केंद्रों में वैक्सीनेशन के लिए आम लोगों के नाम दर्ज किये जायेंगे. यह सूची राज्य स्वास्थ्य विभाग को सौंप दी जायेगी. केंद्र सरकार से अनुमति मिलने के बाद ही आम लोगों को कोरोना का टीका लगाया जायेगा.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें