1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. bjp president jp nadda to visit north bengal west bengal assembly elections strategy gur

उत्तर बंगाल के दौरे पर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, बनायेंगे चुनावी रणनीति

2021 के विधानसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल राजनीति का अखाड़ा बनने जा रहा है. दुर्गा पूजा के जरिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज सोमवार को उत्तर बंगाल के सिलीगुड़ी के दौरे पर हैं. वह यहां अगले साल राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले संगठन के विभिन्न पहलुओं की समीक्षा करेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सिलीगुड़ी पहुंचे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा
सिलीगुड़ी पहुंचे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा
प्रभात खबर

कोलकाता (अजय विद्यार्थी) : 2021 के विधानसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल राजनीति का अखाड़ा बनने जा रहा है. दुर्गा पूजा के जरिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज सोमवार को उत्तर बंगाल के सिलीगुड़ी के दौरे पर हैं. वह यहां अगले साल राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले संगठन के विभिन्न पहलुओं की समीक्षा करेंगे.

सिलीगुड़ी पहुंचे जेपी नड्डा का कैलाश विजयवर्गीय, मुकुल राय सहित अन्य नेताओं ने स्वागत किया. सूत्रों के मुताबिक नड्डा के साथ पार्टी के वरिष्ठ नेता जैसे राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, उपाध्यक्ष मुकुल रॉय एवं प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता सांगठनिक बैठक में बूथ और जिलास्तर प्रमुखों के साथ संवाद करेंगे और इस दौरान चुनावी रणनीति तैयार की जाएगी. इस बैठक के लिए कैलाश विजयवर्गीय, मुकुल राय एवं प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता रविवार को ही उत्तर बंगाल पहुंच गए थे.

गौरतलब है कि दुर्गा पूजा से पहले उत्तर बंगाल के दौरे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आने वाले थे, लेकिन, शाह का पूर्व निर्धारित उत्तर बंगाल दौरा कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया गया है. उनकी जगह नड्डा आ रहे हैं.

उत्तर बंगाल के जिलों पर भाजपा की विशेष नजरें हैं. इस क्षेत्र में विधानसभा की 54 सीटें है और आठ जिलों में प्रत्येक में करीब 300 मतदान केंद्र हैं. इससे पहले पिछले साल लोकसभा चुनाव में उत्तर बंगाल में भाजपा ने शानदार प्रदर्शन किया था और अधिकतर सीटें जीतने में कामयाब रही थी.

ममता बनर्जी भी अपनी खोई हुई जमीन वापस पाने के लिए इस क्षेत्र में कई बार आ चुकी हैं और लोगों से संवाद कर चुकी हैं. 2021 के विधानसभा चुनाव में भाजपा अपनी बढ़त इस क्षेत्र में बरकरार रखना चाहती है. इसीलिए जेपी नड्डा का दौरा काफी महत्वपूर्ण है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें