1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. calcutta
  5. bengal chunav why union home minister amit shah was shocked by the road show in bolpur bengal assembly elections cm mamata banerjee trinamool congress bengal bjp grj

Bengal Chunav : बंगाल रोड शो से गदगद हुए अमित शाह, जाने से पहले बदलाव की ये बड़ी बात बोल गए...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal Chunav : बोलपुर में रोड शो के दौरान गृह मंत्री अमित शाह
Bengal Chunav : बोलपुर में रोड शो के दौरान गृह मंत्री अमित शाह
प्रभात खबर

Bengal Chunav : कोलकाता : दो दिवसीय बंगाल दौरे के दूसरे और आखिरी दिन रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बोलपुर में रोड शो किया. इस दौरान उमड़े जनसैलाब से वे गदगद दिखे. उन्होंने यहां तक कह दिया कि उन्होंने जीवन में ऐसा रोड शो नहीं देखा. गृह मंत्री ने कहा कि बंगाल की जनता बदलाव चाहती है. रोड शो में उमड़ी भीड़ से बोलपुर को लेकर भाजपा की उम्मीदें काफी बढ़ गयी हैं.

गृह मंत्री अमित शाह ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल में 27 साल कम्युनिस्टों का शासन रहा और आपने 10 वर्ष ममता बनर्जी को दिए. इसके बावजूद क्या बंगाल में विकास हुआ और शांति कायम हुई ? हिंसा में कमी आयी या बेरोजगारी घटी ? उन्होंने कहा कि आप नरेंद्र मोदी को एक अवसर दें. पांच साल में भाजपा आपको सोनार बांग्ला की सौगात देगी. ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए उन्होंने भाजपा को समर्थन देने की अपील की.

अमित शाह के दो दिवसीय (19-20 दिसंबर) दौरे के पहले दिन बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जबरदस्त झटका लगा. इनकी रैली में तृणमूल कांग्रेस के कई विधायक, एक सांसद, पूर्व सांसद और सीएम ममता बनर्जी के खास रहे शुभेंदु अधिकारी बीजेपी में शामिल हो गए. बंगाल चुनाव से पहले पार्टी में बगावत बढ़ता देख ममता बनर्जी अपना कुनबा बचाने में जुट गयी हैं. इधर, बीजेपी लगातार उन पर हमला बोल रही है.

बोलपुर से भाजपा को काफी उम्मीदें हैं. यहां 1971 से 2014 तक कम्युनिस्ट पार्टी ने लगातार जीत दर्ज की है. सीपीएम नेता सोमनाथ चटर्जी ने यहां से लगातार चुनाव जीता था, लेकिन 2014 के बाद से तृणमूल कांग्रेस यहां से जीत रही है. इसके बावजूद कल रविवार को अमित शाह के रोड शो में उमड़ी भीड़ से भाजपा को काफी उम्मीदें हैं.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें