1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. businessmen said before bengal assembly election 2021 pace in development for next generation is must mtj

चुनावी मुद्दों पर मुखर हुए व्यवसायी, कहा- आनेवाली पीढ़ी के लिए तेज हो विकास कार्य

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bengal Election 2021: आसनसोल के व्यवसायियों ने बताये अपने मुद्दे.
Bengal Election 2021: आसनसोल के व्यवसायियों ने बताये अपने मुद्दे.
Prabhat Khabar

आसनसोल : चुनावी मुद्दों को लेकर हम लगातार व्यवसायियों से लेकर आमलोगों से बात कर रहे हैं. सभी चाहते हैं कि विकास चुनाव का मुद्दा बने. आसनसोल के कुछ व्यवसायियों से इस बाबत बात की गयी. व्यवसायी संतोष गुप्ता ने इस बारे में अपनी बात रखते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में नि:संदेह मुद्दा विकास होना चाहिए.

कहा कि विकास के जरिये ही लोगों के जीवन में सुधार लाया जा सकता है. वहीं शहर की जो समस्याएं हैं, उसपर भी खास तौर से ध्यान देने की जरूरत है. साफ-सफाई से लेकर पानी की समस्या पर ध्यान दिया जाना चाहिए. सभी को नियमों का पालन करना होगा.

व्यवसायी शीतल पंसारी ने बताया कि विकास के साथ हमारी जिंदगी तो कट गयी. हमारी आनेवाली पीढ़ी का जीवन स्तर बेहतर हो, उन्नत हो, इसपर खास ध्यान रखना होगा. उन्हें व्यवसाय व रोजगार का बेहतर माहौल मिले, यह सरकार को सोचना होगा. शहर की ट्रैफिक व्यवस्था पर हमें खास तौर पर ध्यान देना होगा. कई जगह सड़कों की हालत खराब है. इसकी मरम्मत जरूरी है. इससे हम दुर्घटनाओं पर लगाम लगा सकते हैं.

व्यवसायी मनीष शर्मा का कहना था कि लोगों के जीवन स्तर में सुधार हो, व्यवसाय के लिए बेहतर माहौल हो, इस पर सरकार को ध्यान देने की जरूरत है. देश या राज्य को विकास पथ पर ले जाना ही सरकार की प्राथमिकता होनी चाहिए. ट्रैफिक व्यवस्था पर खास ध्यान देने की जरूरत है.

कहा कि कई जगह पाइपपाइन बिछाने का काम पूरा हो गया है. लेकिन अभी तक पानी नहीं आया है. इसका समाधान होना चाहिए. हमारे शहर में पार्किंग एक बड़ी समस्या है. इसे दुरुस्त करने की जरूरत है. आसनसोल में एक अत्याधुनिक अस्पताल की सख्त जरूरत है.

वहीं सैयद अफरोज ने कहा कि जनता को राहत देने के लिए मंहगाई पर लगाम लगाना जरूरी है. पेट्रोल व डीजल की कीमतों को कम करना होगा. शहर में ट्रैफिक की समस्या है. स्कूल टाइम में यह समस्या देखी जाती है. इसे दूर करने के लिए आम नागरिकों को भी जागरूक होना होगा. नागरिक सुविधाओं पर ज्यादा जोर देना होगा.

जीएसटी से ट्रेड लाइसेंस तक का सरलीकरण किया जाये

व्यवसायी विनोद गुप्ता ने कहा कि व्यवसाय से जुड़े लोगों को सरकार सुविधा उपलब्ध कराये. जीएसटी से लेकर ट्रेड लाइसेंस का सरलीकरण जरूरी है. जनता व व्यवसायियों के लिए माहौल बेहतर बन जाये तो शहर का विकास अपने आप होगा.

उन्होंने कहा कि इसके साथ ही पानी की समस्या, बिजली की समस्या, रोड लाइट आदि पर खास तौर पर ध्यान देना होगा. बारिश में नालों की साफ-सफाई जरूरी है. घर-घर पानी का कनेक्शन देना चाहिए. घर बैठे यदि सरकारी सुविधाएं मिल जाये तो इससे अच्छा और क्या होगा.

व्यापारियोंको मिले राहत

व्यवसायी हरि नारायण अग्रवाल ने बताया कि व्यापारियों को व्यापार करने में किसी प्रकार की समस्या नहीं हो, इस पर ध्यान देने की जरूरत है. व्यवसायी अगर समस्याओं से जूझ रहे हैं तो इसका असर दूसरे लोगों पर भी पड़ता है. गरीब लोगों पर टैक्स का बोझ नहीं होना चाहिए.

कहा कि उन्हें हर तरह से राहत देना होगा. डीजल पेट्रोल को जीएसटी के दायरे में लाना चाहिए. उनका कहना था कि वाम शासन के समय से आसनसोल, कालीपहाड़ी से लेकर दामोदर नदी के बीच एक रोड निर्माण का कार्य आज तक नहीं हुआ. अगर इस सड़क का निर्माण हो जाये तो आसनसोल का काफी विकास होगा.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें