16.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यपश्चिम-बंगालबांग्लादेश से सीमा पार कर बड़ाबाजार लाया जा रहा 14 लाख का सोना बीएसएफ ने किया जब्त

बांग्लादेश से सीमा पार कर बड़ाबाजार लाया जा रहा 14 लाख का सोना बीएसएफ ने किया जब्त

कपड़ों की खरीददारी के साथ गहनों की खरीददारी में भी काफी रुचि अभी से दिखा रहे हैं. इसके कारण मार्केट में सोने के जेवरात की मांग काफी ज्यादा है. सप्लायर इसी का फायदा उठाकर बड़ी संख्या में सोने की तस्करी कर रहे हैं.

कोलकाता, विकास कुमार गुप्ता : त्योहारी सीजन में चोरी-छिपे बांग्लादेश से सीमा पार कर भारतीय सीमा में लाकर कोलकाता के बड़ाबाजार में भेजने की कोशिश के पहले सोने की तस्करी को नाकाम करते हुए बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के 82वीं बटालियन के जवानों ने 235.32 ग्राम वजन के सोने की दो बिस्कुट जब्त कर लिया. घटना नदिया जिले के गोंगरा सीमा चौकी के पास की है. बीएसएफ सूत्रों के मुताबिक सीमा पर तैनात जवानों ने एक व्यक्ति को सीमा पर कांटेदार बाड़बंदी के पास बांग्लादेश की ओर से भारतीय सीमा के पास आते देखा. जवान उसकी ओर बढ़ने लगे तो तस्कर ने तेजी से एक छोटा पैकेट तारबंदी के ऊपर से फैंक दिया और वापस बांग्लादेश की तरफ भाग गये.


बीएसएफ जवानों को देख तस्कर बैग फेंककर वहां से भागने में हुए सफल

जवानों ने मौके पर गहन खोज के बाद एक पैकेट को कब्जे में ले लिया. जिसमें 2 सोने की बिस्कुट थे. जिनका कुल वजन 235.32 ग्राम है. इसकी कीमत 13 लाख 93 हजार 737 रुपये बताये गये हैं. जब्त किए गए सोने की बिस्कुट को कृष्णा नगर में स्थित कस्टम कार्यालय में आगे की कार्रवाई के लिए सौंप दिया गया है. भागनेवाले तस्कर भारतीय सीमा में किसे यह सोना देने वाले थे, इस बारे में पता लगाया जा रहा है. बताया जा रहा है कि पश्चिम बंगाल में सबसे बड़े उत्सव दुर्गापूजा में महज कुछ ही दिनों का समय शेष बचा है.

Also Read: बंगाल के कानून मंत्री मलय घटक को कलकत्ता हाईकोर्ट ने तलब किया, भागे-दौड़े पहुंचे ममता बनर्जी कैबिनेट के मंत्री
235.32 ग्राम वजन की दो सोने की बिस्कुट किया गया जब्त

इसके अलावा इसके बाद दीपावली के त्योहार के कारण बाजारों में अभी से ही रौनक दिखने लगी है. ऐसे में लोगों में सोने के गहनों की मांग काफी ज्यादा है. लोग कपड़ों की खरीददारी के साथ गहनों की खरीददारी में भी काफी रुचि अभी से दिखा रहे हैं. इसके कारण मार्केट में सोने के जेवरात की मांग काफी ज्यादा है. सप्लायर इसी का फायदा उठाकर बड़ी संख्या में सोने की तस्करी कर रहे हैं. इसके पहले भी समय-समय पर करोड़ों रुपये के ठोस सोने को सीमा पार से भारतीय सीमा में लाकर तस्करी करने की कोशिश को नाकाम करते हुए बीएसएफ को सफलता मिल चुकी है.

Also Read: ममता बनर्जी व अभिषेक बनर्जी ने खोला व्हाट्सएप चैनल, अधिक लोगों से जनसंपर्क करने के लिये अनूठी पहल

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें