24.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यपश्चिम-बंगालWB News : कोटा में नीट की तैयारी कर रहे बंगाल के छात्र की संदिग्ध अवस्था में मौत, आत्महत्या...

पुलिस अधिकारी ने कहा कि अभ्यर्थी के परिजनों के पहुंचने के बाद पोस्ट-मार्टम होगा. कोटा में 18 सितंबर को नीट की तैयारी कर रही उत्तर प्रदेश की 16 वर्ष की लड़की ने जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जान दे दी थी. वहीं, अगस्त में छह कोचिंग छात्रों ने आत्महत्या की थी.

WB News : कोटा में नीट की तैयारी कर रहे बंगाल के छात्र की संदिग्ध अवस्था में मौत, आत्महत्या का 25वां मामला

देश में कोचिंग हब के रूप में प्रसिद्ध राजस्थान के कोटा (Kota) में छात्रों की मौत का सिलसिला खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है. एक बार फिर राजस्थान के कोटा में राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) के अभ्यर्थी का शव उसके किराए के आवास में फंदे से लटका मिला. लेकिन कमरे से कोई ‘सुसाइड नोट’ बरामद नहीं हुआ है. यहां कोचिंग संस्थान के छात्र द्वारा की गई आत्महत्या का यह 25वां मामला है. पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले का मूल निवासी फौरीद हुसैन (20) लगभग एक साल से यहां के एक कोचिंग संस्थान में मेडिकल प्रवेश परीक्षा ‘नीट’ की तैयारी कर रहा था. वह इस वर्ष के जुलाई महीने से वाउफ नगर में किराए के मकान में रह रहा था. इस घर में कोचिंग संस्थानों के अन्य छात्र भी रहते हैं.

दादाबाड़ी पुलिस थाने के क्षेत्र निरीक्षक राजेश पाठक ने कहा कि फौरीद हुसैन को आखिरी बार सोमवार को दोपहर में देखा गया था. जब वह रात आठ बजे तक अपने कमरे से बाहर नहीं आया तो उसके दोस्तों ने उसे आवाज दी लेकिन उसने दरवाजा नहीं खोला. इसके बाद घर के मालिक को सूचना दी गई जिन्होंने पुलिस को बुलाया. उन्होंने बताया कि पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर दरवाजा तोड़ा और युवक को फंदे से लटका हुआ पाया.

Also Read: WB News : दिसंबर के तीसरे सप्ताह में नयी दिल्ली जा सकती है ममता बनर्जी
अभ्यर्थी के कमरे से ‘सुसाइड नोट’ बरामद नहीं हुआ

निरीक्षक ने कहा, ”अभ्यर्थी के कमरे से ‘सुसाइड नोट’ बरामद नहीं हुआ और अभी तक उसके यह कदम उठाने का कारण नहीं पता चल सका है. पुलिस अधिकारी ने कहा कि अभ्यर्थी के परिजनों के पहुंचने के बाद पोस्ट-मार्टम होगा. कोटा में इस वर्ष किसी कोचिंग के छात्र द्वारा की गई आत्महत्या का यह 25वां मामला है. यहां 18 सितंबर को नीट की तैयारी कर रही उत्तर प्रदेश की 16 वर्ष की लड़की ने जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जान दे दी थी. वहीं, अगस्त में छह कोचिंग छात्रों ने आत्महत्या की थी.

Also Read: WB News : शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी की गिरफ्तारी की मांग करते हुए हेयर स्ट्रीट पुलिस थाने को भेजा ईमेल

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें