1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal news five arrests with unaccounted rupees of 75 lakhs before polling before final phase voting

अंतिम चरण के मतदान से पहले 75 लाख रुपये जब्त, 5 लोगों को किया गया गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अंतिम चरण के मतदान से पहले 75 लाख के बेहिसाबी रुपये संग पांच अरेस्ट
अंतिम चरण के मतदान से पहले 75 लाख के बेहिसाबी रुपये संग पांच अरेस्ट
Prabhat Khabar

कोलकाता: महानगर में 29 अप्रैल को होनेवाले विधानसभा चुनाव के आठवे व अंतिम चरण के मतदान से पहले मध्य कोलकाता के विभिन्न इलाकों में छापामारी कर पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से कुल 75 लाख रुपये जब्त किये गये हैं. पकड़े गये लोगों के नाम गोविंदा चंद्रा, छत्तर सिंह, जगत सोनकर, शांतिलाल जोशी और सौम्यजीत जाना हैं. इन्हें मध्य कोलकाता के बड़ाबाजार, मोचीपाड़ा और जोड़ासांको इलाके से गिरफ्तार कर स्थानीय थाने की पुलिस के हवाले कर दिया गया.

कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने बताया कि चुनाव के पहले शहर में होनेवाले प्रत्येक संदिग्ध गतिविधि पर निगरानी के लिए बनाये गये फ्लाइंग स्क्वाड के पुलिसकर्मियों ने गुप्त जानकारी के आधार पर विभिन्न इलाकों में छापामारी कर इन लोगों को बेहिसाबी रुपये के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस के हाथ आये आरोपियों में से कोई टीशर्ट के भीतर, तो कोई बैग में छिपाकर मोटी रकम ले जा रहा था.

पकड़े जाने पर इनमें से कोई भी इन रुपये के बारे में सटिक जानकारी नहीं दे पाया. ये लोग इससे जुड़े कोई कागजात भी नहीं दिखा सके, जिसके बाद इन्हें गिरफ्तार करने का फैसला लिया गया. ये लोग कहां से यह रुपये लाये थे और कहां सप्लाई करने जा रहे थे, इस बारे में इनसे पूछताछ की जा रही है. राज्य चुनाव आयोग व आयकर विभाग को भी इसकी सूचना दी गयी है.

Posted By: Aditi Singh

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें