1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bengal me khela shuru bjp booth level worker found hanging in sonarpur south assembly constituency on the day pm modi was in bengal wb election 2021 news mtj

बंगाल में खेला शुरू? पीएम मोदी की यात्रा वाले दिन सोनारपुर में भाजपा का बूथ कार्यकर्ता का शव पेड़ से लटका मिला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सोनारपुर में पेड़ से लटका मिला भाजपा के बूथ लेवल वर्कर का शव.
सोनारपुर में पेड़ से लटका मिला भाजपा के बूथ लेवल वर्कर का शव.
Prabhat Khabar

कोलकाता : पश्चिम बंगाल (West Bengal) में काफी दिनों से एक नारा गूंज रहा है. खेला होबे... खेला होबे... (Khela Hobe... Khela Hobe...) तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) अब अपनी हर रैली में लोगों से पूछती हैं- खेला होबे? और दूसरी तरफ से उनके समर्थक जोर-जोर से कहते हैं- खेला होबे... खेला होबे...

ऐसा लगता है कि बंगाल चुनाव 2021 से पहले खेला शुरू हो गया है. राजधानी कोलकाता से सटे सोनारपुर में एक व्यक्ति का शव पेड़ से लटकता हुआ पाया गया है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का दावा है कि मृतक उसकी पार्टी का बूथ कार्यकर्ता है. उसका नाम विकास नस्कर है.

भाजपा का आरोप है कि सोनारपुर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के 57 नंबर बूथ के कार्यकर्ता विकास नस्कर को तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने मारकर उसके शव को नायलन की रस्सी के सहारे पेड़ से टांग दिया. ऐसा दिखाने की कोशिश की गयी है मानो विकास ने आत्महत्या की है.

इस संबंध में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का पक्ष नहीं मिल पाया है. ज्ञात हो कि बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी को कड़ी टक्कर दे रही भाजपा बार-बार आरोप लगाती है कि वर्ष 2018 में हुए पंचायत चुनाव से लेकर अब तक उसके 130 से ज्यादा कार्यकर्ताओं को तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने मार डाला है.

एक दिन पहले यानी बुधवार को भाजपा के कार्यकर्ताओं ने कोलकाता में एक्साइड मोड़ से हाजरा तक ‘व्हील चेयर ट्रिब्यूट मार्च’ निकाला था, जिसमें सैकड़ों कार्यकर्ता शामिल हुए. इनके हाथों में राजनीतिक हिंसा का शिकार हुए भाजपा कार्यकर्ताओं के पोस्टर थे.

उधर, सोनारपुर थाना के सूत्रों का कहना है कि मृतक विधाननगर थाना का कांस्टेबल था. वह भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता नहीं था.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें