1. home Hindi News
  2. state
  3. west bengal
  4. bagtui massacre riton sheikh said dollar sheikh ordered to bring petrol mtj

Birbhum Violence: बागटुई नरसंहार मामले में रिटन शेख का नया खुलासा- डॉलर शेख ने मंगवाये थे पेट्रोल

बागटुई नरसंहार के आरोपी रिटन शेख ने यह खुलासा तब किया, जब उसे जेल ले जाया जा रहा था. सीबीआई की प्रारंभिक रिपोर्ट में कुल 70 आरोपियों को नामजद किया गया है. इनमें से 28 को गिरफ्तार किया जा चुका है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
29 अप्रैल को फिर रिटन की होगी कोर्ट में पेशी
29 अप्रैल को फिर रिटन की होगी कोर्ट में पेशी
Prabhat Khabar

बीरभूम: पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिला के रामपुरहाट एक ब्लॉक के बागटुई गांव में हुए नरसंहार मामले में एक नया खुलासा हुआ है. सीबीआई के हत्थे चढ़े रिटन शेख ने कहा है कि डॉलर शेख ने उसे पेट्रोल लाने के लिए कहा था. सीबीआई ने रविवार को रिटन शेख को रामपुरहाट अनुमंडल न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे 13 दिन के लिए जेल हिरासत में भेज दिया गया.

सीबीआई ने 70 लोगों को किया है नामजद

बागटुई नरसंहार के आरोपी रिटन शेख ने यह खुलासा तब किया, जब उसे जेल ले जाया जा रहा था. सीबीआई की प्रारंभिक रिपोर्ट में कुल 70 आरोपियों को नामजद किया गया है. इनमें से 28 को गिरफ्तार किया जा चुका है. अधिकांश की पहचान नहीं हो पायी है. एक आरोपी का नाम सामने आया है. सीबीआई ने 13 अप्रैल को बागटुई केस में रिटन शेख को गिरफ्तार किया था.

29 अप्रैल को फिर कोर्ट में होगी रिटन की पेशी

अगले दिन जब रिटन को कोर्ट में पेश किया गया, तो जज ने उसे तीन दिन के लिए सीबीआई की हिरासत में भेज दिया था. आज जब आरोपी को रामपुरहाट अनुमंडल न्यायालय ले जाया गया, तो जज ने जेल हिरासत में भेजने का आदेश दिया. जज ने 29 अप्रैल को आरोपी को वापस कोर्ट में पेश करने का निर्देश दिया है.

महिला, बच्चों समेत 9 लोगों को जिंदा जला दिया गया

बरशाल पंचायत के उप प्रधान भादू शेख की हत्या के बाद बागटुई गांव के 10 घरों में आग लगाकर महिला एवं बच्चों समेत 9 लोगों को जिंदा जला दिया गया था. इस मामले में तृणमूल कांग्रेस के नेता अनारुल हुसैन समेत 28 लोगों को अब तक गिरफ्तार किया जा चुका है. सीबीआई ने जांच के दौरान दो टोटो भी जब्त किये हैं.

सीबीआई की गिरफ्त से दूर लालन और डॉलर

पता चला है कि घरों को जलाने के लिए पेट्रोल इसी टोटो से मंगवाया गया था. दो में से एक टोटो के मालिक का नाम रिटन शेख है. जेल जाते समय, रिटन ने दावा किया कि लालन शेख के भतीजे डॉलर शेख के कहने पर वह पेट्रोल लेकर आया था. लालन शेख और डॉलर शेख दोनों अब भी सीबीआई की गिरफ्त से दूर हैं.

पांच दमकलकर्मियों को सीबीआई ने किया तलब

उधर, सीबीआई ने बागटुई मामले में आग बुझाने के आरोप में पांच दमकलकर्मियों को तलब किया है. इसी तरह आज सीबीआई के अस्थायी कैंप में दमकल अधिकारी सैदुल इस्लाम समेत पांच अन्य कर्मचारी पहुंचे थे.

रिपोर्ट- मुकेश तिवारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें