31.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

देह व्यापार के आरोप में गिरफ्तार तीन आरोपियों को 10 दिनों की पुलिस रिमांड

दुर्गापुर : आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट एडीपीसी के खुफिया विभाग की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर दुर्गापुर के सिटी सेंटर बंगाल अंबुजा इलाके में शनिवार की शाम तीन ब्यूटी पार्लरों में छापेमारी अभियान चलाते हुए 18 लोगों को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार लोगों में 14 महिलाएं एवं चार पुरुष शामिल हैं. रविवार आरोपियों […]

दुर्गापुर : आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट एडीपीसी के खुफिया विभाग की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर दुर्गापुर के सिटी सेंटर बंगाल अंबुजा इलाके में शनिवार की शाम तीन ब्यूटी पार्लरों में छापेमारी अभियान चलाते हुए 18 लोगों को गिरफ्तार किया था.

गिरफ्तार लोगों में 14 महिलाएं एवं चार पुरुष शामिल हैं. रविवार आरोपियों को दुर्गापुर महकमा अदालत में पेश किया गया, जहां सुनवाई के बाद ब्यूटी पार्लर संचालिका सुष्मिता जाना, जयंत साहा एवं कार्तिक बाउरी को 10 दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया. बाकी 14 महिलाओं को न्यायाधीश ने हावड़ा के लिलुआ होम भेजने का निर्देश दिया.
आरोपियों के खिलाफ दुर्गापुर थाना के अधीन दो अलग-अलग मामले दर्ज किए गए हैं. इनके खिलाफ भादवि की धारा संख्या 3/4/5/6/7/8 इम्मोरल ट्रेफिक प्रीवेंशन एक्ट 1956 एवं 370 आईपीसी के तहत मामला दर्ज किया गया है. विभाग द्वारा इलाके में ब्यूटी पार्लर में चलाए गए छापामारी अभियान से ब्यूटी पार्लर से जुड़े व्यवसायियों में हड़कंप मच गया है.
शनिवार की शाम कमिश्नरेट के खुफिया विभाग की पुलिस ने सिटी सेंटर के तीन अलग-अलग स्थानों पर के ब्यूटी पार्लर में छापामारी अभियान चलाया था ,जिसमें बंगाल अंबुजा के ग्लैमर नामक ब्यूटी पार्लर एवं दो और पार्लर शामिल है. ग्लैमर से 12 एवं दो और ब्यूटी पार्लरों से महिला समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया गया था.
इस संदर्भ में पुलिस उपायुक्त दुर्गापुर अभिषेक गुप्ता ने बताया कि देह व्यवसाय जैसे अवैध कारोबार से होने वाली मोटी कमाई में कौन-कौन शामिल हैं, इसकी जांच पड़ताल शुरू की गई है. पकड़े गए आरोपियों ने छह अन्य स्थानों के नाम का खुलासा किया है, जहां देह व्यवसाय का कारोबार चल रहा है.
विभाग की टीम उन स्थानों पर बहुत जल्द छापामारी करेगी. श्री गुप्ता ने कहा कि ऐसी घटना से बचने के लिए समाज के लोगों में जागरूकता पैदा करनी होगी एवं आसपास के सभी गतिविधियों के बारे में लोगों को सतर्क रहना होगा. यदि किसी को ऐसी घटना को लेकर संदेह होता है तो पुलिस को तुरंत सूचित करें.
नये ब्यूटी पार्लर को लाइसेंस देने में निगम सख्त : दुर्गापुर के सिटी सेंटर इलाके में ब्यूटी पार्लर की आड़ में देह व्यवसाय का भंडाफोड़ होने के बाद दुर्गापुर नगर निगम सख्त हो गया है. दुर्गापुर नगर निगम के मेयर दिलीप अगस्थी ने बताया कि शहर में अब कोई भी नए ब्यूटी पार्लरों को लाइसेंस नहीं दिया जायेगा.
नए ब्यूटी पार्लरों को लाइसेंस देने की प्रक्रिया सख्त की जाएगी. जिससे इस तरह की घटनाओं पर रोक लगाई जा सके. वही पुराने ब्यूटी पार्लरों के संचालकों पर निगरानी के लिए निगम की ओर से जल्द ही कड़े कदम उठाए जाएंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें