29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

टोटो चालकों ने किया नगर निगम का घेराव

दुर्गापुर प्रशासन के स्तर से चल रहे जब्ती अभियान का किया विरोध प्रदर्शन के दौरान एक चालक के बेहोश होने के बाद प्रदर्शनकारी उत्तेजित एसीपी (ईस्ट) ने संभाली स्थिति, उसे भेजा अस्पताल, बंद कराया प्रदर्शन दुर्गापुर : दुर्गापुर नगर निगम मुख्यालय के समक्ष शुक्रवार को पश्चिम बर्दवान टोटो ऑपरेटर्स एसोसिएशन ने विभिन्न मांगों के समर्थन […]

दुर्गापुर प्रशासन के स्तर से चल रहे जब्ती अभियान का किया विरोध

प्रदर्शन के दौरान एक चालक के बेहोश होने के बाद प्रदर्शनकारी उत्तेजित
एसीपी (ईस्ट) ने संभाली स्थिति, उसे भेजा अस्पताल, बंद कराया प्रदर्शन
दुर्गापुर : दुर्गापुर नगर निगम मुख्यालय के समक्ष शुक्रवार को पश्चिम बर्दवान टोटो ऑपरेटर्स एसोसिएशन ने विभिन्न मांगों के समर्थन में टोटो चालकों ने प्रदर्शन किया तथा घेराव किया. उन्होंने टोटो चालकों को वाहन चलाने की मान्यता देने तथा पुलिस के स्तर से पकड़े गये टोटो वाहनों को मुक्त करने की मांग की.
इस आंदोलन से नगर निगम में कामकाज काफी बाधित हुआ. इस दौरान चालक मृत्युंजय सरकार बेहोश हो गया. इसके बाद प्रदर्शनकारी उत्तेजित हो गये. सहायक पुलिस आयुक्त (ईस्ट) आरिश बिलाल रैफ के साथ पहुंचे तथा स्थिति नियंत्रित की. अस्वस्थ चालक को इलाज के लिए बिधाननगर महकमा अस्पताल भेजा. इसके बाद प्रदर्शन समाप्त कराया गया.उल्लेखनीय है कि विगत महीने दुर्गापुर महकमा प्रशासन ने शहर में दो दर्जन अवैध टोटो को अभियान चला कर जब्त किया था तथा उन्हें पुलिस को सौंप दिया था.
प्रशासन ने निगम द्वारा जारी टीएन नंबरवाले टोटो को छोड़कर बाकी सभी बिना नंबरवाले टोटो वाहनों को बंद करने का निर्देश दिया था. प्रशासन के कड़े रूख से शहर के टोटो चालकों में दहशत है. टोटो चालको ने एसोसिएशन के बैनर तले आंदोलन शुरू किया है.
शुक्रवार को प्रदर्शन के दौरान एसोसिएशन के परितोष गुहा तथा बिरजू साव ने कहा कि प्रशासन को टोटो चलाने की अनुमति देनी होगी. टोटो चलाकर शहर के सैकड़ों बेरोजगार युवक परिवार का भरण पोषण करते हैं. प्रशासन को टोटो वाहनों का भी नंबर एवं रूट देकर इसे चलाने का अनुमति देना चाहिए.
प्रशासन चालकों पर अमानवीय व्यवहार कर उनके रोजी रोटी छीनने का प्रयास कर रहा है. वाहनों को पकड़ कर उसे सीज किया जा रहा है. प्रशासन को जब्ती अभियान बंद करना होगा.प्रदर्शनकारियों के उग्र रूप को देखते हुए पुलिस ने हाईकोर्ट का आदेश का हवाला देते हुए फिलहाल प्रदर्शन बंद रखने का निर्देश दिया. मालूम हो कि शहर में दो हजार से अधिक टोटो चल रहे हैं. बिना रूट, बिना परमिट एवं बिना नंबर के टोटो चलने से मिनी बस एसोसिएशन एवं ऑटो एसोसिएशन ने भी लगातार आपत्ति जताते हुए प्रशासन को इस पर अंकुश लगाने की अपील की गई थी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें