36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कोल इंडिया लिमिटेड को मिलेगा नया नेतृत्व, इसी माह में होगा चेयरमैन का फैसला

आसनसोल : देश की सबसे बडी कोल कंपनी कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) के नये चेयरमैन की तलाश शुरू हो गयी है. आगामी 14 अगस्त को इसका फैसला हो जायेगा. इस आलोक में पब्लिक इंटरप्राइजेज सेलेक्शन बोर्ड (पीइएसबी) ने अधिसूचना जारी करते हुए साक्षात्कार की तिथि की घोषणा की दी है. साक्षात्कार के लिए पांच अधिकारियों […]

आसनसोल : देश की सबसे बडी कोल कंपनी कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) के नये चेयरमैन की तलाश शुरू हो गयी है. आगामी 14 अगस्त को इसका फैसला हो जायेगा. इस आलोक में पब्लिक इंटरप्राइजेज सेलेक्शन बोर्ड (पीइएसबी) ने अधिसूचना जारी करते हुए साक्षात्कार की तिथि की घोषणा की दी है.

साक्षात्कार के लिए पांच अधिकारियों का चयन किया गया है. जिसमें से दो अधिकारी इसी कंपनी से हैं. जबकि दो आइएएस तथा एक बाहरी कंपनी के अधिकारी शामिल हैं. बता दें कि वर्तमान में एके झा कोल इंडिया चेयरमैन का पद संभाल रहे हैँ. वह 31 जनवरी, 2020 को रिटायर्ड हो रहे हैँ.
ये अधिकारी साक्षात्कार में होंगे शामिल
चेयरमैन के साक्षात्कार में कोल इंडिया के तकनीकी निदेशक विनय दयाल, इसीएल के सीएमडी प्रेम सागर मिश्रा, मेकॉन के सीएमडी अतुल भट्ट के साथ ही डीओपीटी के अपर मुख्य सचिव (आइएएस) ज्योति कलश तथा डीओपीटीके ही प्रधान सचिव प्रमोद अग्रवाल आदि शामिल होंगे.
साक्षात्कार के बाद ही इस पद के लिए इनमें से किसी के नाम की अनुशंसा बोर्ड की ओर से की जायेगी. मालूम हो कि कुछ वर्षों से कोल इंडिया चेयरमैन पद पर भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी भी नियुक्त होने लगे हैं. पहले कोल सेक्टर के अधिकारियों को ही तरजीह मिलती थी.
बीसीसीएल के सीएमडी ने लिया प्रभार
बीएसीसीएल के नये पीएम प्रसाद ने सीएमडी का पदभार रविवार को ग्रहण कर लिया. उन्होंने शुक्रवार को ऑनलाइन अपना योगदान दे दिया था. वह रविवार का सुबह धनबाद पहुंचे. कोयला नगर में सीआइएसएफ ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया. कंपनी के अधिकारी बडी संख्या में उपस्थित थे. कंपनी गेस्ट हाउसे में हाई टी के बाद एरिया के निरीक्षण पर चले गये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें