39.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उत्तर व दक्षिण मालदा के कांग्रेस प्रत्याशियों ने भरा पर्चा

गनिखान की मजार पर उम्मीदवारों ने फूल चढ़ाया, फिर निकाली रैली मालदा : गनिखान चौधरी के मजार पर चादर व फूल चढ़ाकर दक्षिण व उत्तर मालदा कांग्रेस प्रत्याशी पिता-पुत्र, अबु हासेम खान चौधरी व ईशाखान चौधरी ने एकसाथ नामांकन पत्र दाखिल किया. ठीक जैसे किसी समय गनिखान चौधरी लोकसभा चुनाव का नामांकन दाखिल करने से […]

गनिखान की मजार पर उम्मीदवारों ने फूल चढ़ाया, फिर निकाली रैली

मालदा : गनिखान चौधरी के मजार पर चादर व फूल चढ़ाकर दक्षिण व उत्तर मालदा कांग्रेस प्रत्याशी पिता-पुत्र, अबु हासेम खान चौधरी व ईशाखान चौधरी ने एकसाथ नामांकन पत्र दाखिल किया. ठीक जैसे किसी समय गनिखान चौधरी लोकसभा चुनाव का नामांकन दाखिल करने से पूर्व पिरानापीर दरगाह चादर चढ़ाकर एवं मनस्कामना मंदिर में पूजा-अर्चना करते थे.

वैसे ही मंगलवार को पिता-पुत्र ने दरगाह व मंदिर में चादर व फूल चढ़ाकर पर्चा भरा. इससे पहले कोतवाली भवन के सामने गनिखान की मजार पर दोनों ने फूल चढ़ाया. इसे लेकर भी विरोधियों ने कटाक्ष किया. विरोधियों का कहना है कि गनी खान के बिना इन दोनों की कोई गति नहीं है.

मंगलवार दोपहर में मालदा जिला प्रशासनिक भवन में दक्षिण मालदा कांग्रेस प्रत्याशी आबु हासेम खान चौधरी (डालु) एवं उत्तर मालदा से कांग्रेस प्रत्याशी ईशा खान चौधरी ने एकसाथ रैली निकाली. इससे पहले मालदा टाउन हॉल के सामने कांग्रेस कार्यकर्ताओं की जमायत में दोनों प्रत्याशी उपस्थित हुए. टाउन हॉल संलग्न इलाके में छोटी सी दलीय सभा के बाद प्रशासनिक भवन के लिए रवाना हो गये. प्रत्याशी के साथ जिला कांग्रेस के हर एक ब्लॉक व अंचल अध्यक्ष, विधायकें व जिला नेता उपस्थित रहे. विभिन्न ग्राम पंचायत के कांग्रेस जनप्रतिनिधियों ने भी रैली में हिस्सा लिया. हालांकि जितनी भीड़ जुटनी चाहिए थी उतनी पहुंची नहीं.

डालू बाबू एवं ईशाखान ने एक साथ राज्य के सभी मतदान केंद्रों पर केंद्रीय बलों के तैनाती की मांग की है. कांग्रेस के दोनों प्रत्याशियों ने कहा कि केंद्रीय बल नहीं रहने से जनता अपने मताधिकार से वंचित रह जायेगी. चुनाव आयोग के पास काफी पहले यह अपील की गयी है. एक बार फिर कर रहे है. मालदा में अभी तक कोई पर्यवेक्षक नहीं पहुचे है. उनके पास भी शिकायत की जायेगी. नामांकन दाखिल करने के बाद दोनों प्रत्याशियों ने गनिखान का सपना पूरा करने की बात कही.

कांग्रेस के इस गनि निर्भरता पर कटाक्ष करते हुए जिला तृणमूल अध्यक्ष मुअज्जम हुसैन ने कहा कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है. कांग्रेस से सांसद विधायक निर्वाचित होते है. लेकिन इलाके के विकास कार्य पूरी तरह से व्यर्थ है. इसलिए लोगों की भावना को देखते हुए गनी साहेब की स्मृति को लेकर चुनाव की लड़ाई जीतना चाहते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें