27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पार्टी सभी से ऊपर है : मुकुल राय

कोलकाता: अपने और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी के बीच दरार पैदा होने की अटकलों के बीच वरिष्ठ पार्टी नेता मुकुल राय ने आज कहा कि पार्टी सभी से ऊपर है. अभी भी पार्टी के महासचिव बने हुए राय ने पार्टी सुप्रीमो की ओर इशारा करते हुए कहा, ‘‘पार्टी सभी से उपर है. कोई भी […]

कोलकाता: अपने और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी के बीच दरार पैदा होने की अटकलों के बीच वरिष्ठ पार्टी नेता मुकुल राय ने आज कहा कि पार्टी सभी से ऊपर है. अभी भी पार्टी के महासचिव बने हुए राय ने पार्टी सुप्रीमो की ओर इशारा करते हुए कहा, ‘‘पार्टी सभी से उपर है. कोई भी (उससे) बड़ा नहीं है. ’’जब उनसे यह कहा कि वह शुरु से पार्टी के साथ हैं तो उन्होंने तपाक से कहा, ‘‘मैं अब भी उसके साथ हूं.’’ ममता बनर्जी ने 14 फरवरी को पार्टी संगठन में फेरबदल करते हुए पार्टी सांसद सुब्रत बख्शी को अतिरिक्त महासचिव नियुक्त करते हुए राय के पर कतर दिए थे.

राय ने अपने बेटे और तृणमूल विधायक सुभ्रांगशू राय के बयान पर यह कहते हुए टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि उसकी अपनी एक अलग पहचान है. उन्होंने कहा, ‘‘मुझेकुछ नहीं कहना है. जब समय आएगा, तब मैं बोलूंगा.’’ तृणमूल नेतृत्व ने कल सुभ्रांगशू पर पार्टी के खिलाफ कुछ बयान देकर अनुशासन तोडने का आरोप लगाया था.
बनगांव लोकसभा उपचुनाव में इस लोकसभा सीट के अंतर्गत आने वाली कल्याणी विधानसभा क्षेत्र में तृणमूल के वोट घटने पर सुभ्रांगशू की भूमिका पर सवाल उठा था. इस पर सुभ्रगांशू ने पार्टी सांसदों एवं विधायकों की एक बैठक में कहा था, ‘‘कल्याणी विधानसभा मेरा विधानसभा क्षेत्र नहीं है.
फलस्वरुप मैं नहीं जानता कि क्या उसकी जिम्मेदारी मेरी थी या नहीं.’’ उन्होंने कहा कि पार्टी को यह भी जांच करनी चाहिए कि वह पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान बैरकपुर, बारासात, श्रीरामपुर और दक्षिण कोलकाता जैसे लोकसभा सीटों के कुछ विधानसभा क्षेत्रों में कैसे हार गयी.तृणमूल महासचिव पार्थ चटर्जी ने कल कहा था, ‘‘यदि पार्टी विरोधी गतिविधि की कोई मंशा पायी गयी तो किसी को भी नहीं बख्शा जाएगा. ’’ उन्होंने सुभ्रांगशू के खिलाफ पार्टी द्वारा अनुशासनात्मक कार्रवाई की संभावना से इनकार नहीं किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें