28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

गर्लफ्रेंड की आस में गंवाते रहे लाखों, अंत तक नहीं मिली कोई

कोलकाता : अकेलेपन के शिकार, समस्याओं से परेशान रहनेवाले और एक गर्लफ्रेंड की चाहत रखनेवालों को टार्गेट कर एक गिरोह धड़ल्ले से कॉल सेंटर की आड़ में लगातार उनसे मोटी रकम ठग रहा था. गर्लफ्रेंड की आस में इस गिरोह के चक्कर में पड़कर लोग 50 हजार रुपये से 2.5 लाख रुपये तक गंवा बैठे, […]

कोलकाता : अकेलेपन के शिकार, समस्याओं से परेशान रहनेवाले और एक गर्लफ्रेंड की चाहत रखनेवालों को टार्गेट कर एक गिरोह धड़ल्ले से कॉल सेंटर की आड़ में लगातार उनसे मोटी रकम ठग रहा था. गर्लफ्रेंड की आस में इस गिरोह के चक्कर में पड़कर लोग 50 हजार रुपये से 2.5 लाख रुपये तक गंवा बैठे, लेकिन उन्हें गर्लफ्रेंड नहीं मिली.

इसके बाद कुछ लोगों ने इसकी शिकायत जादवपुर थाने में दर्ज करायी. हैरानी की बात तो यह है कि शिकायत दर्ज करानेवालों में आर्मी के एक रिटायर्ड अधिकारी भी शामिल हैं. उन्होंने 50 हजार रुपये गंवाये हैं. इसके अलावा कई संभ्रांत परिवार के लोग भी शिकायतकर्ताओं की सूची में हैं, जो 50 हजार से लेकर 2.5 लाख रुपये तक गंवा चुके हैं.

पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर इस गिरोह के छह सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है. इनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं. आरोपियों के नाम संजय दास, तापस पात्रा, स्वपन कुमार ओझा, चंदन नायक, मिली प्रधान और मौसमी विश्वास हैं.

युवती करती थी फोन व मैसेज

पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस गिरोह के हाथों ठगी के शिकार लोगों ने शिकायत में बताया कि अनजान नंबर से उनके मोबाइल में एक युवती का फोन और मैसेज आता था. फोन करनेवाली युवती खुद को एक कॉल सेंटर से जुड़ा कर्मचारी बताती थी. वह कहती थी कि अकेलेपन के शिकार, विभिन्न समस्याओं से परेशान व एक गर्लफ्रेंड की चाहत रखनेवालों को उनके कॉल सेंटर की तरफ से कम उम्र की युवतियों से दोस्ती करवायी जाती है. इन युवतियों की उम्र 15 से 22 वर्ष के बीच होती है.

पहले मेंबर फिर प्रोसेसिंग फीस के जरिये वसूलती थी रुपये

पीड़ितों ने पुलिस को बताया कि इनकी बातों में फंसनेवालों को युवतियां पहले मेंबर बनाने के नाम पर उन्हें एक बैंक अकाउंट नंबर उपलब्ध करवाकर उसमें रुपये जमा करवाती थी. रुपये जमा करनेवाले लोगों से वह अब प्रोसेसिंग फीस के नाम पर फिर से रुपये मांगती थी. इस तरह प्रत्येक व्यक्ति से 20 से 45 हजार रुपये तक वसूल लेती थी. इतने रुपये देने के बावजूद उन्हें दोस्ती के लिए लड़कियों का नंबर उपलब्ध करवाया नहीं जाता था.

ग्राहक बन पुलिस ने किया संपर्क :

शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने ग्राहक बनकर इस गिरोह से संपर्क किया. इसके बाद गिरोह की दो महिला समेत छह सदस्यों तक पहुंचकर सभी को गिरफ्तार कर लिया.

क्या कहती है पुलिस :

इस मामले में कोलकाता पुलिस के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने बताया कि इस गिरोह के बाकी सदस्यों की तलाश की जा रही है. जल्द उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जायेगा. लोग इनके झांसे में ना फंसे, यह पुलिस उनसे आवेदन कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें