ऑनर किलिंग : दूसरी जाति में प्रेम करने पर मां-बाप ने बेटी को मार डाला

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

आरोपी दंपती गिरफ्तार, गंगा में चल रही शव की तलाश

मालदा : पश्चिम बंगाल जैसे प्रगतिशील माने जानेवाले राज्य में ऑनर किलिंग (सम्मान के नाम पर हत्या) की घटना सामने आने से सनसनी है. मामला मालदा जिले का है. ‘छोटी’ जाति के लड़के से प्रेम करने पर माता-पिता ने पहले बेटी पर संबंध तोड़ने के लिए दबाव बनाया. लेकिन जब बेटी नहीं मानी तो दंपती ने सुनियोजित तरीके से अपनी बेटी की हत्या कर शव को गंगा में डुबो दिया.
शुक्रवार रात यह सनसनीखेज घटना भुतनी थानांतर्गत दक्षिण चंडीपुर ग्राम पंचायत के महेंद्रटोला गांव में हुई. आरोपी दंपती ने अपना अपराध कबूल कर लिया है. उन्हें पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. शनिवार शाम तक गोताखोरों की मदद से नाबालिग के शव की तलाश पुलिस कर रही थी.
खबर लिखने तक शव का पता नहीं चल पाया था. पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेकर मामला दर्ज कर जांच कर रही है. भुतनी थाने के ओसी अभिषेक तालुकदार ने बताया कि नाबालिग बेटी की हत्या की पुलिस को गुप्त सूचना मिली, जिसके बाद आरोपी दंपती धीरेन मंडल और सुमति मंडल से पूछताछ की गयी. पूछताछ में दंपती ने अपना अपराध कबूल कर लिया. मृत किशोरी का नाम प्रतिमा मंडल (16) है. वह भुतनी इलाके के पश्चिम नारायणपुर हाइस्कूल में नौवीं की छात्रा थी.
उसका महेंद्रटोला के ही एक पड़ोसी किशोर से प्रेम संबंध बन गया था. माता-पिता को ‘छोटी’ जाति के लड़के से संबंध पर घोर आपत्ति थी. समझाने पर भी नहीं मानने पर उन्होंने परिवार की मान-प्रतिष्ठा को लेकर अपनी बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी. उसके बाद उसे पत्थर बांधकर गंगा में डुबो दिया.
पुलिस ने आरोपी दंपती के खिलाफ आइपीसी की धारा 302, 201 और 120बी के तहत मामला दर्ज किया है. उन्हें अदालत से पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है.
Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें