23.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पुलिस की चेतावनी बेअसर, चंदा वसूली को लेकर गुंडागर्दी, नहीं देने पर दो चालकों का फोड़ा सिर

सिलीगुड़ी : एक तरफ सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस ने कालीपूजा आयोजन के लिए जबरन चंदा वसूली के खिलाफ चेतावनी जारी की है, तो दूसरी तरफ मुंहमांगा चंदा नहीं देने पर दो गाड़ी चालकों का सिर फोड़ देने का मामला सामने आया है. रविवार की शाम सिलीगुड़ी शहर के प्रधान नगर थाना अंतर्गत चंपासारी इलाके में कालीपूजा […]

सिलीगुड़ी : एक तरफ सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस ने कालीपूजा आयोजन के लिए जबरन चंदा वसूली के खिलाफ चेतावनी जारी की है, तो दूसरी तरफ मुंहमांगा चंदा नहीं देने पर दो गाड़ी चालकों का सिर फोड़ देने का मामला सामने आया है. रविवार की शाम सिलीगुड़ी शहर के प्रधान नगर थाना अंतर्गत चंपासारी इलाके में कालीपूजा के चंदा को लेकर स्थानीय एक क्लब के साथ सिक्किम के दो गाड़ी चालकों का विवाद हो गया. इसमें दोनों चालक का सिर फोड़ दिया गया. घायल चालकों का इलाज सिलीगुड़ी जिला अस्पताल में चल रहा है. इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है, हालांकि पुलिस जांच में जुटी है.
बीते शनिवार को ही सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस ने आगामी दीपावली, कालीपूजा व छठ को लेकर आयोजनकर्ताओं के साथ बैठक की थी. इस बैठक में जबरन चंदा वसूली पर कड़ी चेतावनी खुद कमिश्नर भरतलाल मीण ने दी थी. लेकिन इस बैठक के अगले दिन ही चंदा वसूली को लेकर मारपीट की घटना घट गयी. चंपासारी में घटी घटना में सिक्किम के दो चालक बुरी तरह से घायल हुए हैं. घायल चालकों का नाम लूका राई व सोनाम बताया गया है. दोनों गंगतोक के निवासी हैं.
जानकारी के मुताबिक, दोनों चालक सिक्किम व सिलीगुड़ी के बीच गाड़ी चलाते हैं. रविवार को सोनाम पर्यटकों को लेकर दोपहर बाद करीब तीन बजे चंपासारी से सटे बाघाजतीन कॉलोनी इलाके में पहुंचे. चंदा वसूलने के लिए सड़क पर खड़े, स्थानीय एक क्लब के सदस्यों ने गाड़ी रोककर सोनम को एक रसीद पकड़ायी और कालीपूजा के लिए पांच हजार रुपये मांगे. सोनाम ने इतने पैसे देने में असमर्थता जतायी, लेकिन क्लब के सदस्य एक रुपया भी कम लेने को तैयार नहीं थे.
इसी बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच विवाद बढ़ गया. इतने में पर्यटकों को लेकर सिक्किम की एक और गाड़ी ने इलाके में प्रवेश किया. सिक्किम नंबर की गाड़ी के चालक के साथ विवाद होता देखकर दूसरे गाड़ी चालक लूका राई ने भी अपनी गाड़ी खड़ी की और सहायता को पहुंचे.
इसी बीच क्लब के सदस्य गाड़ी में तोड़-फोड़ करने लगे. रोकने पर रॉड व पत्थर से हमला कर दिया. पत्थर लगने से सोनम का सिर पीछे की ओर फट गया. लूका पर भी रॉड व लाठी से हमला हुआ. उसका सिर भी फट गया. जानकारी मिलते ही प्रधान नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों घायल चालकों को फौरन सिलीगुड़ी जिला अस्पताल में भर्ती कराया.
पुलिस को देखकर क्लब के सदस्य मौके से फरार हो गये. पुलिस क्लब तक पहुंची, लेकिन वहां भी कोई हाथ नहीं लगा. घायल चालकों ने घटना के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी है.
इस संबंध में सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस कमिश्नरेट के डिप्टी पुलिस कमिश्नर तरुण हलदार ने बताया कि जबरन चंदा वसूली पर पूरी तरह से निषेध किया गया है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें