26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

तस्करी का 31 किलो सोना जब्त, 5 गिरफ्तार

कोलकाता : डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआइ) की कोलकाता जोनल यूनिट की टीम ने दो अलग मामलों में कुल 31.42 किलो सोने के साथ पांच स्वर्ण तस्करों को रविवार देर रात को विशेष रेड के दौरान गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों में एक महिला भी शामिल है. जब्त सोने की कुल कीमत बाजार में 9.48 […]

कोलकाता : डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआइ) की कोलकाता जोनल यूनिट की टीम ने दो अलग मामलों में कुल 31.42 किलो सोने के साथ पांच स्वर्ण तस्करों को रविवार देर रात को विशेष रेड के दौरान गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार लोगों में एक महिला भी शामिल है. जब्त सोने की कुल कीमत बाजार में 9.48 करोड़ रुपये है. डीआरआइ सूत्रों के मुताबिक उन्हें खबर मिली थी कि म्यांमार सीमा से बड़ी मात्रा में अवैध सोना तस्करी के जरिये भारतीय सीमा में आया है और इसे सिलीगुड़ा से बस के जरिये कोलकाता लाया जा रहा है.
इस जानकारी के बाद डीआरआइ के कोलकाता जोनल यूनिट की टीम ने सिलीगुड़ी से कोलकाता आ रही बसों में छापेमारी शुरू की. इसमें एक बस को रोककर उसकी जांच करने पर एक किशोर के पास मौजूद दो ट्रॉली बैग में 5.99 किलो सोने के बिस्कुट मिले. उस मासूम के साथ बैठे व्यक्ति को भी पकड़ा गया है.
उसी बस में डीआरआइ की टीम को एक अन्य पुरुष व एक महिला पर शक हुआ. उनके पास मौजूद दो पुराने लैपटॉप की जांच करने पर लैपटॉप के अंदर से 5.32 किलो सोना जब्त किया गया. इसके बाद किशोर समेत चारों लोगों को पकड़ा गया. वहीं सिलीगुड़ी से कोलकाता आ रही दूसरी एक बस में यात्रियों की जांच करने पर एक अन्य युवक के पास से 11.97 किलो सोने के बिस्कुट जब्त किये गये.
इसके बाद उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया. इसमें किशोर को कोलकाता लाकर यहां स्थित मिजोरम हाउस के अधिकारियों के हवाले कर दिया गया. एक अन्य मामले में डीआरआइ की एेजल की टीम ने रविवार देर रात को एक ऑनलाइन कैब में जा रहे यात्री की तलाशी ली तो उसके पास से 8.14 किलो सोना जब्त किया गया. बाजार में इसकी कीमत 2.58 करोड़ रुपये है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें