17.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

UP News: योगी कैबिनेट बैठक में अनुपूरक बजट सहित आज कई प्रस्ताव होंगे पारित, मंत्री देंगे अपने कामकाज का हिसाब

भाजपा विधानमंडल दल की बैठक लोकभवन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में होगी. इस दौरान विधानमंडल के दोनों सदनों में विपक्ष के आरोपों का जवाब देने और सरकार की उपलब्धियों को रखने की रणनीति पर चर्चा होगी. ​समाजवादी पार्टी जाति जनगणना सहित विभिन्न मुद्दों पर सरकार पर हमलावर बनी हुई है.

Lucknow News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को कैबिनेट बैठक होगी. बैठक में वित्तीय वर्ष 2023-24 के पहले अनुपूरक बजट के प्रस्ताव को मंजूरी दी जाएगी. इसके साथ ही करीब 24 से अधिक प्रस्तावों पर चर्चा होने की संभावना है. इनमें अहम प्रस्तावों को हरी झंडी दी जा सकती है. बताया जा रहा है कि कैबिनेट बैठक के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ मंत्रिमंडल की बैठक में सभी मंत्रियों से उनके विभाग के कामकाज की जानकारी लेंगे. इस दौरान संबंधित मंत्री अपने विभागों का प्रस्तुतीकरण देंगे. विभिन्न विभागों की उपलब्धियों, अहम फैसलों और आगामी योजनाओं से मुख्यमंत्री को अवगत कराया जाएगा. इस दौरान यह भी देखा जाएगा कि संबंधित विभाग को जो लक्ष्य दिए गए हैं, उनमें से वह कितना पूरा कर पाया और आगे किस तरह काम करेगा. बैठक में विधानमंडल के सत्र पर भी मंत्रियों के साथ बातचीत की जाएगी. विपक्ष के आरोपों पर किस तरह जवाब देना है, इस पर भी चर्चा होने की संभावना है.

इन प्रस्तावों को मिल सकती है हरी झंडी

जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक में राजस्व निरीक्षकों की नायब तहसीलदार पद पर पदोन्नति के लिए उत्तर प्रदेश अधीनस्थ राजस्व कार्यपालक-नायब तहसीलदार सेवा नियमावली में तृतीय संशोधन के प्रस्ताव को भी हरी झंडी दी जा सकती है. इससे राजस्व निरीक्षकों की नायब तहसीलदार के पद पर पदोन्नति का रास्ता साफ होगा. प्रदेश में बड़े पैमाने पर राजस्व निरीक्षक वरिष्ठता के आधार पर नायब तहसीलदार बन सकेंगे. इसके साथ ही निजी क्षेत्र के तीन निजी विश्वविद्यालयों के आशय पत्र जारी करने, यूपी एग्रो में समूह घ के कार्मिकों को कृषि विभाग के विभिन्न विभागों में समायोजित करने, उच्चतर सेवा नियमावली 1975 में संशोधन, उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन नियमावली सहित करीब 26 से अधिक प्रस्तावों पर चर्चा होगी. इनमे कई प्रस्तावों को मंजूरी मिलने की संभावना है.

Also Read: UP Weather: यूपी में गुलाबी जाड़े के बीच तेजी से बदला मौसम, रात के तापमान में गिरावट के साथ और घना होगा कोहरा
विपक्ष के आरोपों का जवाब देने को बनेगी रणनीति

इसके साथ ही भाजपा विधानमंडल दल की बैठक मंगलवार को लोकभवन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में होगी. बैठक में दोनों उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक सहित अन्य नेता मौजूद रहेंगे. इस दौरान विधानमंडल के दोनों सदनों में विपक्ष के आरोपों का जवाब देने और सरकार की उपलब्धियों को रखने की रणनीति पर चर्चा होगी. ​समाजवादी पार्टी जाति जनगणना सहित विभिन्न मुद्दों पर सरकार पर हमलावर बनी हुई है. इसके अलावा कानून व्यस्था के मुद्दे पर भी सरकार को घेरा जा रहा है. सदन के अंदर और बाहर सपा लगातार सत्तारूढ़ दल पर निशाना साध रही है. ऐसे में भाजपा विधानमंडल दल की बैठक में विपक्ष के आरोपों पर किस तरह जवाब दिया जाए, इस पर भी चर्चा की जाएगी. बताया जा रहा है कि बैठक में एनडीए के सहयोगी दल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा), अपना दल (एस) और निषाद पार्टी के विधायक भी मौजूद रहेंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें