25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मौर्य ने दिया बसपा से इस्तीफा, मायावती ने कहा, पार्टी नहीं छोड़ते तो निकाले जाते

लखनऊ : बहुजन समाजवादी पार्टी के महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य ने पद से इस्तीफा दे दिया. इस्तीफे के साथ ही उन्होंने बसपा प्रमुख मायावती पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि वो टिकट की बोली लगाती है और सबसे ज्यादा पैसे देने वाले को टिकट बांटती है. स्वामी ने कहा, मायावती रास्ता भटक गयी है. […]

लखनऊ : बहुजन समाजवादी पार्टी के महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य ने पद से इस्तीफा दे दिया. इस्तीफे के साथ ही उन्होंने बसपा प्रमुख मायावती पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि वो टिकट की बोली लगाती है और सबसे ज्यादा पैसे देने वाले को टिकट बांटती है.

स्वामी ने कहा, मायावती रास्ता भटक गयी है. काशीराम और बाबा साहेब के रास्ते से अलग चल रही है. उन्होंने पिछली गलतियों से कोई सबक नहीं लिया. वो अपने आप को दलित की बेटी मानती है लेकिन वो दलित की नहीं दौलत की बेटी हैं. स्वामी प्रसाद मौर्य के पार्टी छोड़ने पर मायावती ने भी प्रतिक्रिया दी उन्होंने कहा, अगर वो पार्टी नहीं छोड़ते तो उन्हें पार्टी से निकाल दिया जाता वह परिवारवाद को बढ़ावा देने वाले व्यक्ति है उन्हें परिवार का मोह है. उन्होंने बसपा छोड़कर एहसान किया है. वो मुलायम सिंह की तरफ पूरे घर के लिए टिकट मांगते थे . बसपा परिवारवाद से दूर रहेगी मैंने भी अपने परिवार को दूर रखकर कांशीराम के अभियान को आगे बढ़ाया है.
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की आहट अब तेज हो रही है. दल बदल और टिकट के लिए अभी से तैयारी शुरू हो गयी है. स्वामी प्रसाद मौर्य पूर्वांचल में एक बड़े नेता के रूप में जाने जाते हैं. इन इलाकों में उनकी पकड़ मजबूत है. 2009 में उन्होंने केंद्रीय मंत्री आरपीएन सिंह की मां को इसी इलाके से हराकर अपनी नेतृत्व क्षमता का परिचय दिया था. मौर्य मायावती के करीबी लोगों में से एक माने जाते थे अब उनके पार्टी छोड़ने से चर्चा चुनावी पारा एक बार फिर चढ़ने लगा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें