31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

यूपी : ‘न अपराध, न भ्रष्टाचार इस बार भाजपा सरकार” के नारे में साथ शंखनाद करेगी भाजपा

नयी दिल्ली : मिशन 2017 के तहत उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत के लिए भाजपा कोई कसर नहीं छोडना चाहती और केंद्र में सत्तारुढ पार्टी ने ‘न अपराध, न भ्रष्टाचार.. इस बार भाजपा सरकार’ के नारे के साथ ‘265 प्लस’ के जादुई आंकडे को हासिल करने का संकल्प व्यक्त किया है. उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव को […]

नयी दिल्ली : मिशन 2017 के तहत उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत के लिए भाजपा कोई कसर नहीं छोडना चाहती और केंद्र में सत्तारुढ पार्टी ने ‘न अपराध, न भ्रष्टाचार.. इस बार भाजपा सरकार’ के नारे के साथ ‘265 प्लस’ के जादुई आंकडे को हासिल करने का संकल्प व्यक्त किया है. उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव को देखते हुए आगामी 12 और 13 जून को इलाहाबाद में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक आयोजित की जा रही है. बैठक में उत्तरप्रदेश के ‘मिशन 265 प्लस’ का आगाज हो सकता है. यहीं से भाजपा के प्रदेश में सपा और बसपा मुक्त उत्तरप्रदेश का आह्वान करने की संभावना है.

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा ने कहा, ‘‘उत्तरप्रदेश में सपा, बसपा, कांग्रेस जैसे दलों का कॉकटेल है जिसने लगातार प्रदेश की जनता को धोखा देने और राज्य के हितों की अनदेखी करने का काम किया है. ” उन्होंने आरोप लगाया कि ये दल भ्रष्टाचार एवं अपराध का पोषण करने का प्रतीक बन चुके हैं और जनता इनसे उब चुकी है. भाजपा नेता ने कहा कि सपा, बसपा जैसे दलों में आपस में सांठगांठ भी है और इनमें ऐसी समझ है कि ये बारी बारी से अपने शासनकाल में भ्रष्टाचार एवं लूट का पोषण करते हैं और ये एक दूसरे के लूट और भ्रष्टाचार की जांच नहीं कराते. श्रीकांत शर्मा ने कहा कि उत्तरप्रदेश के गांव में सडके टूटी हुई हैं, बिजली लोगों को नहीं मिल रही, स्वास्थ्य सुविधाएं नगण्य हैं, शिक्षा का बुरा हाल है, अपराध का ग्राफ दिन प्रतिदिन बढ रहा है, बेरोजगारी की समस्या से युवा त्रस्त हैं, नदी..नालों में पानी की कोई व्यवस्था नहीं है…. ‘इस सब के लिए सपा, बपसा, कांग्रेस का कॉकटेल जिम्मेदार है, भाजपा पिछले 17 वर्षो से उत्तरप्रदेश में सत्ता में नहीं है. ”

शर्मा ने कहा, ‘‘इस बार उत्तरप्रदेश में परिवर्तन की बयार है. ‘न अपराध, न भ्रष्टाचार.. इस बार यूपी में भाजपा सरकार’ को प्रदेश के लोग कृतसंकल्पित हैं. ” उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में दो साल के भ्रष्टाचार मुक्त शासन का उदाहरण लोगों के समक्ष है और प्रधानमंत्री लोगों के समक्ष भ्रष्टाचार के खिलाफ एक नायक के रुप में उभरे हैं. उत्तरप्रदेश की अखिलेश यादव सरकार पर निशाना साधते हुए भाजपा नेता ने कहा कि केंद्र सरकार ने सूखा राहत के मद में पैसा भेजा लेकिन यह लोगों तक नहीं पहुंचा. सडकों के निर्माण के लिए पैसा दिया गया लेकिन धरातल पर काम नहीं हुआ. हम प्रदेश के लोगों को बिजली मुहैया कराना चाहते हैं लेकिन पारेषण की व्यवस्था नहीं है, ट्रांसफार्मर खराब हैं.

भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ने कहा कि केंद्र की तरफ से फसल नुकसान का मुआवजा भेजा गया लेकिन किसानों को अब तक नहीं मिला है. श्रीकांत शर्मा ने कहा कि प्रदेश के लोग अब समझने लगे हैं कि उत्तरप्रदेश में जब भाजपा की सरकार आयेगी तब ही कल्याण योजनाओं का ईमानदारी से लाभ लोगों तक पहुंच पायेगा. उत्तरप्रदेश में 265 प्लस अभियान के मद्देनजर इलाहाबाद में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है. इलाहाबाद राजनीतिक पृष्ठभूमि की दृष्टि से भी महत्वपूर्ण है क्योंकि यह कभी कांग्रेस और गांधी नेहरु परिवार का गढ हुआ करता था. बाद में सपा ने यहां अपनी पकड बनाई. 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने इस सीट पर जीत दर्ज की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें