25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मेनका ने की अपनी जेठानी सोनिया की तारीफ

लखनऊ : महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने अपनी जेठानी सोनिया गांधी की जमकर तारीफ की है. उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र पीलीभीत में आयोजित डिस्ट्रिक्ट विजिलेंस कमेटी के कार्यक्रम में भ्रष्टाचार पर चर्चा करते हुए सोनिया गांधी की तारीफ की. यहां उन्होंने सानिया गांधी से जुड़ी एक कहानी सुनाते हुए लोगों को बताया […]

लखनऊ : महिला एवं बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने अपनी जेठानी सोनिया गांधी की जमकर तारीफ की है. उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र पीलीभीत में आयोजित डिस्ट्रिक्ट विजिलेंस कमेटी के कार्यक्रम में भ्रष्टाचार पर चर्चा करते हुए सोनिया गांधी की तारीफ की. यहां उन्होंने सानिया गांधी से जुड़ी एक कहानी सुनाते हुए लोगों को बताया कि कैसे अपने नाम के इस्तेमाल पर वह नाराज हुई थी और अपने ही रिश्तेदार की दुकान से सामान ना खरीदने का इश्तेहार अखबार में दिया था.

मेनका ने यह कहानी उस वक्त सुनायी जब एक अधिकारी ने कहा कि उनके पास भ्रष्ट अधिकारी के खिलाफ एक्शन लेने का अधिकार नही है. अधिकारी की इस शिकायत पर उन्होंने सोनिया गांधी से जुड़ी एक कहानी में कहा, सोनिया गांधी के एक रिश्तेदार ने जब दुकान खोली, तो उसने लोगों को दुकान से सामान खरीदने के लिए कहा क्योंकि वह सोनिया गांधी का रिश्तेदार था। इसके बाद जब यह बात सोनिया गांधी तक पहुंची तो उन्होंने अखबारों में इश्तेहार जारी कर लोगों से कहा कि वे उस शख्स की दुकान पर न जाएं. कार्यक्रम के दौरान मेनका गांधी ने स्कूलों में भ्रष्टाचार रोकने के मामले में रिश्वत लेने वाले बाबुओं के खिलाफ सख्त कदम उठाने के आदेश दिए थे.
इससे पहले भाजपा सासंद वरुण गांधी ने अपने चचेरे भाई राहुल गांधी की भी तारीफ की थी वरुण गांधी ने सुल्‍तानपुर में एक सभा में कहा था कि वह सुलतानपुर को अमेठी की तर्ज पर संवारना चाहेंगे. उन्होंने कहा ‘मैं सुल्तानपुर में वैसे ही काम करना चाहता हूं जैसा राहुल ने अमेठी के लिए किया है.’ उन्‍होंने कहा कि हमें लघु उद्योग चाहिए. राहुल ने अमेठी में जैसे सेल्‍फ हेल्‍प ग्रुप तैयार किया है, यहां भी वैसे ही काम की जरूरत है. हालांकि बाद में वरुण ने यह भी कहा कि अमेठी में उन्होंने राहुल गांधी के काम को नजदीक से नहीं देखा है. लेकिन अमेठी की तारीफ बहुत सुनी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें