18.7 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अलीगढ़ में लैंड जिहाद ! आजम खान पर लगाया मंदिर परिसर को क्षतिग्रस्त कर मुसलमानों को बसाने का आरोप

अलीगढ़ में मंदिर परिसर को लेकर 'लैंड जिहाद ' का मामला सामने आया है. भाजपा नेता ने 2013 की समाजवादी पार्टी सरकार में कोल विधायक जमीरउल्लाह खान और नगर विकास मंत्री आजम खां पर गोकुला मंदिर के पास हिन्दुओं की दुकान तुड़वाने और मुसलमानों को बसाने का आरोप लगाया है.

अलीगढ़ : अलीगढ़ में मंदिर परिसर को लेकर लैंड जिहाद का मामला सामने आया है. भाजपा नेता ने पूर्व सपा विधायक पर मंदिर के पास बनी हिन्दू की दुकान तुड़वाने और मुसलमानों को बसाने का आरोप लगाया है. गुरुवार को मसूदाबाद स्थित एक गेस्ट हाउस में गोकुला मंदिर स्थाई समिति द्वारा पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया. भाजपा नेता डॉ निशित शर्मा व अभिषेक खंडेलवाल ने बताया कि वर्ष 2013 में समाजवादी पार्टी के शासन काल में कोल विधायक जमीरउल्लाह खान, नगर विकास मंत्री आजम खां के दबाव बनाने पर प्रशासन द्वारा तत्कालीन जिलाधिकारी की मौजूदगी में शमशाद मार्केट स्थित शिव मंदिर परिसर, खंडेलवाल बर्फी वालों की दुकान को अतिक्रमण का हवाला देते हुए बिना किसी नोटिस या सूचना पर तुड़वा दिया गया था. खंडेलवाल बर्फी वालों को दुकान के पीछे गाटा संख्या 442 में 400 वर्ग मीटर जगह है. जिसमे खंडेलवाल परिवार द्वारा 6 पीढ़ी पूर्व शिव मंदिर, कुएं की स्थापना की गई थी और उसमे पूजा पाठ भी प्रारंभ किया गया था.

लैंड जिहाद की मानसिकता से मंदिर परिसर को किया क्षतिग्रस्त

आरोप लगाया गया है कि दुकान तुड़वाने की आड़ में लैंड जिहाद की मानसिकता से मंदिर परिसर को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया और मुस्लिम समुदाय ने बसावट कर ली. हैरत करने वाली बात यह है की कब्जाई हुए मंदिर परिसर में मुस्लिम समुदाय द्वारा व्यवसाय किया जा रहा है और मकान निर्माण भी कर दिया गया है. जिसका किराया ऑल इंडिया मुस्लिम एजुकेशन कांफ्रेंस के द्वारा वसूला जा रहा है और रसीद प्रदान की जाती है. यह ऑल इंडिया मुस्लिम एजुकेशन कांफ्रेंस वह संस्था है. जिसका गठन मुस्लिम लीग द्वारा देश के बंटवारे से पहले बांग्लादेश में किया गया था और देश के बंटवारे की नींव भी इन्ही संस्थाओं द्वारा रखी गई थी.

ऑल इंडिया मुस्लिम एजुकेशन कांफ्रेंस पर बैन लगे  

भाजपा नेता ने कहा है कि हमारी मांग है की मंदिर परिसर की भूमि को तत्काल प्रभाव से कब्जा मुक्त कराया जाए और ऑल इंडिया मुस्लिम एजुकेशन कांफ्रेंस को तत्काल प्रभाव से भारत के अंदर बैन किया जायें, साथ ही 2013 में लैंड जिहाद के प्रकरण को करने वाले समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक हाजी जमीर उल्लाह, पूर्व मंत्री आजम खान और तत्कालीन प्रशासनिक अधिकारियों के विरुद्ध दंडात्मक कार्यवाही की जाएं. इस विषय को मीडिया के माध्यम से सार्वजनिक किया जा रहा है. वहीं न्याय के लिए मुख्यमंत्री से भी गुहार की गई.

Also Read: अलीगढ़ में नवजात शिशु की मौत , डाक्टर पर मुकदमा दर्ज नहीं होने पर भाजपाइयों ने थाना
घेरा, हंगामा

मुसलमानों से जगह मुक्त कराने की मांग

भाजपा नेता डा निशित शर्मा ने कहा कि शमशाद मार्केट चौराहे पर खंडेलवाल परिवार की बर्फी की दुकान थी. जिसको अतिक्रमण का हवाला देकर तुड़वा दिया गया था. इस दुकान के पीछे 400 वर्ग मीटर की जगह पर छह पीढियों से मंदिर में पूजा पाठ कर रहा था. वहां प्राचीन शिवलिंग व कुआं भी था. जिसको ध्वस्त कर दिया गया. इस समय वहां मकान बना लिये गये हैं और दुकान भी चल रही है. इसका किराया ऑल इंडिया मुस्लिम एजुकेशन कॉन्फ्रेंस द्वारा वसूला जाता है. जो इस्लामी गतिविधियों में लिप्त रहती है. भाजपा नेता निश्चित शर्मा ने मांग की है कि जो इस्लामी लोगों द्वारा जगह कब्जाई गई है वह मुक्त कराई जाएं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें