18.7 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

5 लाख का लोन नहीं चुका पाने से परेशान अब्दुल सलाम फांसी पर झूला, बैंककर्मियों की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल

अलीगढ़ में बैंक लोन लेने के बाद उसे चुकाने में असफल रहे एक व्यक्ति ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी. अब्दुल सलाम ने पांच लाख रुपये का लोन लिया था. वह किस्त जमा नहीं कर पा रहा था. बैंक से कुछ दिनों की मोहलत मांग रहा था. बैंक कर्मी मकान बेचने को दबाव डाल रहे थे.

अलीगढ़ : अलीगढ़ में बैंक से लिया कर्जा नहीं चुकाने से परेशान व्यक्ति ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. अब्दुल सलाम ने बैंक से पांच लाख रुपये का लोन लिया था. किस्त जमा नहीं होने के चलते बैंक कर्मी उस पर लगातार दबाव डाल रहे थे. परिवार वालों का आरोप है कि बैंकवाले मकान बेच का कर्ज चुकाने की धमकी दे रहे थे. यह घटना थाना रोरावर इलाके के निवरी इलाके की है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर आगे की कार्रवाई कर रही है. गुरुवार को रोरावर थाना क्षेत्र के निवरी इलाके में एक परिवार में उस वक्त चीख पुकार मच गई, जब एक 50 वर्षीय व्यक्ति ने बैंक कर्मचारियों से परेशान होकर अपना जीवन लीला समाप्त कर लिया. 50 वर्षीय अब्दुल सलाम बैंक लोन के कर्ज को जमा किए जाने को लेकर लगातार दबाव बनाया जा रहा था. अब्दुल सलाम ने खाना पीना भी छोड़ दिया था. बैंक लोन से परेशान अब्दुल की फांसी के फंदे पर झूल रही लाश को देख परिवार में कोहराम मच गया और सूचना पुलिस को दी गई. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और फांसी के फंदे पर लटक रही 50 वर्षीय व्यक्ति की लाश को उतारकर पंचनामा भरते हुए डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. पुलिस परिजनों से अब्दुल सलाम द्वारा फांसी लगाएं जाने के पीछे की वजहों की जानकारी कर मामले की जांच में जुटी है.

Also Read: Halal Certified Food : इतिहासकार इरफान हबीब ने ” हलाल मीट ” को लेकर योगी सरकार को दी ये सलाह
बैंककर्मी लगातार कर रहे थे परेशान

बताया जा रहा है कि जब 50 वर्षीय व्यक्ति अब्दुल सलाम की लाश परिवार के लोगों की सुबह आंखें खुलने के बाद कमरें में फांसी के फंदे पर संदिग्ध परिस्थितियों में लटकी हुई मिली. अब्दुल सलाम की फांसी के फंदे पर लटक रही लाश को देख परिवार के लोगों के होश उड़ गए . परिवार में चीख पुकार मच गई. फांसी लगाये जाने और परिवार के लोगों के शोर की आवाज सुनकर सैकड़ो की तादाद में फांसी के फंदे पर लटक रही लाश को देखने के लिए आसपास के लोगों का जमावड़ा लग गया. अब्दुल सलाम के द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या किए जाने के बाद पुत्र रिजवान खान ने बताया कि उसके पिता अब्दुल सलाम ने कुछ साल पहले करीब पांच लाख रुपए बैंक से लोन लिया था. बताया जा रहा है कि बैंक से लिए गए लोन को लेकर बैंक कर्मचारियों के द्वारा उसके पिता पर बैंक के कर्ज को चुकाने के लिए पिछले कई दिनों से दबाव बनाया जा रहा था. बैंक कर्मचारियों द्वारा बैंक लोन जमा करने को लेकर बनाई जा रहे दबाव के चलते पिता कई दिन से परेशान थे. जिसके चलते खाना पीना भी छोड़ दिया था. यही वजह है कि बैंक लोन जमा नहीं करने के चलते बने जा रहे दबाव के बीच उसके परेशान पिता ने गुरुवार सुबह कमरे के अंदर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

Also Read: लखनऊ में वकीलों की काबीलियत-व्यवहार के मुरीद चीफ जस्टिस प्रीतिंकर दिवाकर, जजशिप – सक्सेज के खोल दिए राज
पुलिस कर रही है मामले की जांच

वहीं बैंक लोन कर्ज से परेशान पिता के द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या किए जाने के बाद परिवार के लोगों में चीख पुकार और कोहराम मचा हुआ है. दर्दनाक हादसे के बाद से परिवार का रो – रो कर बुरा हाल है. हादसे के बाद पुलिस परिवार के लोगों की तहरीर के आधार पर अग्रिम कार्रवाई करने में जुटी हुई है. क्षेत्राधिकारी प्रथम अभय कुमार ने बताया कि घटना को लेकर वैधानिक कार्रवाई प्रचलित की गई है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें