1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. yogi governments big announcement weekend lockdown will be imposed in up shops will remain closed on saturday and sunday vwt

योगी सरकार का बड़ा ऐलान : यूपी में लगेगा वीकेंड लॉकडाउन, शनिवार और रविवार को बंद रहेंगी दुकानें

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ.
फाइल फोटो.

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते नए मामलों की वजह से सूबे की योगी आदित्यनाथ सरकार ने सप्ताहांत लॉकडाउन यानी वीकेंड लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है. इस दौरान जरूरी सेवाओं को छोड़कर सूबे में शनिवार और रविवार को सभी प्रतिष्ठान बंद रहेंगे. इसके साथ ही, जिन जिलों में कोरोना के 500 से अधिक सक्रिय मामले हैं, वहां रोजाना रात 8 बजे से अगले दिन सुबह 7 बजे तक जरूरी सेवाओं को छोड़कर अन्य गतिविधियों पर पूरी तरह पाबंदियां लगी रहेंगी. इस नियम को तत्काल प्रभाव से लागू किया जाएगा.

योगी सरकार ने लोगों से अपील की है कि जहां तक जरूरी हो, लोग घर से बाहर न निकलें. त्योहार घर पर मनाएं और बाहर निकलने पर चेहरे पर मास्क जरूर लगाएं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि महाराष्ट्र, राजस्थान और दिल्ली से प्रवासी जनों की वापसी हो रही है. सीमावर्ती जिलों में विशेष सतर्कता बरते जाते की जरूरत है. इन प्रवासी श्रमिक जनों के सुगमतापूर्वक आवागमन की व्यवस्था की जाए. गृह विभाग और परिवहन विभाग तालमेल बनाकर आवश्यक कार्यवाही करें. इन प्रवासी श्रमिक जनों की टेस्टिंग और आवश्यकतानुसार ट्रीटमेंट की समुचित व्यवस्था होनी चाहिए.

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने आगे कहा कि कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखने में टीकाकरण सर्वाधिक कारगर है. उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना टीकाकरण अभियान बेहतर ढंग से संचालित हुआ है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने 1 मई से 18 साल की उम्र से अधिक के सभी लोगों के टीकाकरण की व्यवस्था लागू की है. उनका यह फैसला स्वागतयोग्य है. टीकाकरण का यह नया चरण कोविड से लड़ाई में निर्णायक सिद्ध होगा. 1 मई से शुरू हो रहे वृहद टीकाकरण के लिए सभी जरूरी प्रबन्ध सुनिश्चित किए जाएं.

कोरोना संक्रमण को कम करने के लिए राज्य सरकार बदलती परिस्थितियों के बीच लगातर कदम उठा रही है. सभी जिलों में कोविड डेडिकेटेड अस्पतालों को बढ़ाया जा रहा है. आईसीयू और आइसोलेशन बेड में हर दिन इजाफा हो रहा है. प्रदेश में ऑक्सीजन सहित सभी मेडिकल जरूरतों की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है. योगी सरकार का बड़ा ऐलान यूपी में लगेगा वीकेंड लॉकडाउन तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें